Varanasi City Weather Update : मौसम का रुख बदलाव की ओर, तापमान में कमी का संकेत

बादलों की आवाजाही का रुख बना रहा और दिन चढ़ा तो बादलों की सघनता में और इजाफा होता चला गया। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में बादलों की सक्रियता पूर्वांचल में सघन है। लोकल हीटिंग या पर्याप्‍त नमी का असर हुआ तो बूंदाबांदी भी हो सकती है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 08:50 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 08:50 AM (IST)
Varanasi City Weather Update : मौसम का रुख बदलाव की ओर, तापमान में कमी का संकेत
बादलों की आवाजाही का रुख बना रहा और दिन चढ़ा तो बादलों की सघनता में और इजाफा होता चला गया।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। पूर्वांचल में मौसम का रुख अब बदलाव की ओर होने के साथ ही ठंड का भी दौर आने की ओर है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा और उमस में थोड़ी कमी आएगी। इसी के साथ अब पखवारे भर में सुबह ठंडक भी महसूस होने लगेगी और माह भर बाद सुबह कुहासा का भी दौर पूर्वांचल के पहाड़ी जिलों में नजर आने लगेगा। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में उमस में कमी आएगी और बादलों की सक्रियता लगातार तापमान गिराएगा। इसी के साथ ही गर्मी की पूरी तरह विदायी शुरू हो जाएगी। जबकि लोकल हीटिंग और उमस का असर अधिक समय तक नहीं रहेगा।

बुधवार की सुबह आसमान में बादलों की आवाजाही का रुख बना रहा और दिन चढ़ा तो बादलों की सघनता में और इजाफा होता चला गया। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में बादलों की सक्रियता पूर्वांचल में सघन है। लोकल हीटिंग या पर्याप्‍त नमी का असर हुआ तो बूंदाबांदी भी हो सकती है। बुधवार सुबह कई इलाकों में मामूली बूंदाबांदी भी दर्ज की गई है। सुबह ठंडी हवाओं का असर रहा और रह रहकर बादलों की सक्रियता लोगों को उमस से पर्याप्‍त राहत भी देती रही। मौसम विभाग की ओर से बारिश की संभावना जताई गई है, ऐसे में मंगलवार से उमस में इजाफा होने की वजह से बुधवार को पर्याप्‍त राहत भी मिली। 

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री अधिक रहा। न्‍यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री अधिक रहा। आर्द्रता इस दौरान अधिकतम 87 फीसद और न्‍यूनतम 66 फीसद दर्ज की गई। मौसम विज्ञान विभाग की ओर से इस पूरे सप्‍ताह बादलों की सक्रियता का अंदेशा जताया गया है। जबकि वातावरण में बुधवार की सुबह से नमी भी है और लोकल हीटिंग के बाद बादल भी बने हैं। मौसम का रुख थोड़ा बदला तो बूंदाबांदी होना तय है।

chat bot
आपका साथी