Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल में धूप की तल्‍खी नदारद होने के साथ रातें सर्द हो चलीं

मौसम का रुख अब पूरी तरह बदल गया है। दिन में धूप में उमस अब काफी कम हो गई है तो रातें ठंडी हो चली हैं। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अब पूर्वांचल में गुलाबी ठंड का दौर बीतने के बाद सर्दी का दौर शुरू हो चुका है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 09:26 AM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 03:44 PM (IST)
Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल में धूप की तल्‍खी नदारद होने के साथ रातें सर्द हो चलीं
पूर्वांचल में मौसम का रुख अब पूरी तरह बदल गया है।

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में मौसम का रुख अब पूरी तरह बदल गया है। दिन में धूप में उमस अब काफी कम हो गई है तो रातें ठंडी हो चली हैं। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अब पूर्वांचल में गुलाबी ठंड का दौर बीतने के बाद सर्दी का दौर शुरू हो चुका है। इस लिहाज से नवंबर माह के पहले पखवारे से पूर्वांचल में कोहरा और ओस का दौर शुरू हो जाएगा।

सोमवार की सुबह भी ठंड में घुली रही और दिन चढऩे के साथ ही कुहासा छंटने लगा और धूप होते ही ठंड गुनगुने अहसास में बदल गई। दिन चढऩे के साथ उमस का भी असर शुरू हो गया, हालांकि धूप से तल्खी नदारद रही। दोपहर बाद ठंडी हवाओं के असर के बाद लोगों को धूप से थोड़ी राहत भी महसूस हुई। वहीं दूसरी ओर मौसम विज्ञानियों ने इस पूरे सप्ताह आसमान साफ रहने की उम्मीद जताई है।

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से दो डिग्री अधिक रहा, न्‍यूनतम तापमान 17.1 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री कम रहा। न्‍यूनतम आर्द्रता 74 फीसद और अधिकतम आर्द्रता 56 फीसद दर्ज किया गया। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में पूर्वांचल में बादलों की सक्रियता नहीं है। जबकि सप्‍ताह भर तक आसमान साफ रहने की पूरी आशंका है। वहीं सप्‍ताह के आखिर तक अधिकतम तापमान में भी कमी आने लगेगी, इसी के साथ ही पूर्वांचल में सर्दियों का दौर शुरू हो जाएगा और कोहरा के साथ रात में ओस का भी दौर शुरू हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी