Varanasi City Weather Update : बारिश की बूंदों ने गिराया पारा, आसमान में बादलों का कब्‍जा बरकरार

वातावरण में सुबह ठंड का असर रहा सुबह ठंडी हवाओं की वजह से मौसम काफी खुशनुमा बना रहा। दिन चढ़ा तो भी आसमान पूरी तरह साफ नहीं हो सका। ठंडी हवाओं का असर बना रहने से लोगों को चौबीस घंटों से उमस से राहत मिली हुई है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 08:40 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 08:40 AM (IST)
Varanasi City Weather Update : बारिश की बूंदों ने गिराया पारा, आसमान में बादलों का कब्‍जा बरकरार
पूर्वांचल में मौसम का रुख बदलने की ओर है, बारिश के बाद अब गुलाबी ठंड भी दस्‍तक दे चुकी है।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। पूर्वांचल में मौसम का रुख बदलने की ओर है, बारिश के बाद अब गुलाबी ठंड भी दस्‍तक दे चुकी है। वातावरण में सुबह ठंडक का असर घुल रहा है तो बादलों की सक्रियता ने काफी राहत दे रखी है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा और दिन में धूप के बाद रात को ओस का भी दौर पखवारे भर में नजर आने लगेगा। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में मौसम बदलेगा और उमस से राहत के बाद कुछ बूंदाबांदी भी सप्‍ताह भर में हो सकती है। हालांकि, दस दिनों में मानसून भी पूर्वांचल से विदा ले लेगा। 

शनिवार की सुबह आसमान में बादलों की सक्रियता बनी हुई थी। वातावरण में सुबह ठंड का असर रहा, सुबह ठंडी हवाओं की वजह से मौसम काफी खुशनुमा बना रहा। दिन चढ़ा तो भी आसमान पूरी तरह साफ नहीं हो सका। ठंडी हवाओं का असर बना रहने से लोगों को चौबीस घंटों से उमस से राहत मिली हुई है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि अब बादलों की सक्रियता कुछ ही घंटों की शेष है, इसके बाद आसमान साफ हो जाएगा और उमस से राहत भी मिल जाएगी। जबकि अंचलों में कुहासा का दौर शुरू हो गया है जो पखवारे भर में कोहरे का रूप लेने लगेगा। 

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य रहा, न्‍यूनतम तापमान 22.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से तीन डिग्री कम रहा। इस दौरान 26 मिमी तक बारिश दर्ज की गई। जबकि आर्द्रता अधिकतम 88 फीसद और न्‍यूनतम 75 फीसद दर्ज की गई। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों के अनुसार पूर्वांचल में बादलों की सक्रियता बनी हुई है। बादलों की सक्रियता के बीच पूर्वांचल में उमस नदारद है तो सुबह गुलाबी ठंड की दस्‍तक ने वातावरण में काफी राहत दी है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा और वातावरण काफी बेहतर हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी