Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल में बादलों की कैद में सारा आकाश, रात में पारा भी निढाल

पूर्वांचल में मौसम का रुख इन दिनों बदलाव की ओर है। दो दिनों से जारी बरसात की वजह से रात के तापमान में भी गिरावट आई है उमस से इसके बाद भी राहत नहीं है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार इस समय पूर्वांचल में मौसम का रुख बदलाव की ओर है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 09:45 AM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 04:36 PM (IST)
Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल में बादलों की कैद में सारा आकाश, रात में पारा भी निढाल
पूर्वांचल में मौसम का रुख इन दिनों बदलाव की ओर है।

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में मौसम का रुख इन दिनों बदलाव की ओर है। दो दिनों से जारी बरसात की वजह से रात के तापमान में भी गिरावट आई है, हालांकि उमस से इसके बाद भी राहत नहीं है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार इस समय पूर्वांचल में मौसम का रुख बदलाव की ओर है। गुलाबी ठंड का दौर भी अब शुरु होने को है लिहाजा सर्द गर्म का मौसम अगले पखवारे तक बना रहेगा इसके बाद ठंड और कोहरे की दस्तक होगी।

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से दो डिग्री कम था वहीं न्‍यूनतम पारा 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री अधिक रहा। इस दौरान 3.6 मिमी बारिश जहां दर्ज की गई वहीं आर्द्रता अधिकतम 92 फीसद और न्‍यूनतम 85 फीसद दर्ज किया गया। माैसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में पूर्वांचल के आसमान में बादलों की सक्रियता बनी हुई है। जबकि आगामी 26 सितंबर तक पूर्वांचल में बारिश के रुख का अंदेशा मौसम विभाग ने जाहिर किया है। वहीं अधिकतम तापमान कई दिनों से 26 डिग्री बना हुआ है हालांकि न्‍यूनतम तापमान में कमी आने के बाद से ही वातावरण में कुछ उमस से राहत मिली है।

गुरुवार की सुबह भी आसमान बादलों की कैद में रहा। दिन चढ़ने के साथ ही उमस में भी इजाफा हुआ तो कुछ जगहों पर मामूली बूंदाबांदी भी दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार पर्याप्‍त वातावरण से नमी मिली तो बादल पानी भी गिराएंगे। वहीं आने वाले पखवारे में तापमान अधिकतम 25 डिग्री से कम और न्‍यूनतम पारा 30 डिग्री से कम होने की उम्‍मीद मौसम विज्ञानियों ने जाहिर की है। वहीं दिन चढ़ने के साथ ही उमस और धूप के साथ ठंडी हवाएं लोगों को राहत देती रहीं जबकि दोपहर बाद आसमान पर छाए बादलों और ठंडी हवाओं ने गर्मी से निजात दिलाई। शाम होते होते आसमान में दोबारा बादलों का सघन डेरा छा गया और कुछ इलाकों में इस दौरान बूंदाबांदी भी दर्ज की गई।

chat bot
आपका साथी