Varanasi City Weather Update : काशी में न्‍यूनतम पारा 17 डिग्री पर, सुबह सर्द हवाओं का दौर शुरू

आसमान साफ है और सुबह ठंडी हवाओं की कैद में वातावरण रहा तो रात से ही लोग सिहरते रहे। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख और भी बदलेगा। जबकि सीजन में सबसे ठंडा दिन गुरुवार ही रहा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:35 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 09:35 AM (IST)
Varanasi City Weather Update : काशी में न्‍यूनतम पारा 17 डिग्री पर, सुबह सर्द हवाओं का दौर शुरू
पूर्वांचल में मौसम का रुख बारिश के बाद से बदला हुआ है।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। पूर्वांचल में मौसम का रुख बदला हुआ है, सुबह ठंड का असर हो रहा है तो दोपहर में गुनगुनी या उमस भरी धूप भी हो रही है। दिन में धूप के साथ ही मौसम कुछ राहत भरा तो हो रहा है लेकिन रात को होने वाली ओस अब गुलाबी ठंडक से सीधे सर्दियों की आहट दे रही है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख और बदलेगा और पश्चिमी विक्षोभ के डिस्‍टर्बेंस का असर पूर्वांचल तक भी आता रहेगा। इसके असर से सुबह और शाम की ठंड में इजाफा होगा और कोहरे का असर भी नजर आएगा। 

मौसम का रुख बारिश के बाद से बदला हुआ है। आसमान साफ है और सुबह ठंडी हवाओं की कैद में वातावरण रहा तो रात से ही लोग सिहरते रहे। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख और भी बदलेगा। जबकि सीजन में सबसे ठंडा दिन गुरुवार ही रहा है। ऐसे में माना जा रहा है क‍ि आने वाले कुछ दिनों में तापमान में कमी आई तो वातावरण में कोहरा और कुहासा के साथ ही रात को ओस भी अपना असर दिखा सकती है। मौसम विभाग की ओर से इस सप्‍ताह से तापमान में कमी का भी संकेत दिया गया है। 

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 32.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री कम रहा। न्‍यूनतम तापमान 17.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से तीन डिग्री कम रहा। आर्द्रता अधिकतम 76 फीसद और न्‍यूनतम 67 फीसद दर्ज की गई। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में हिमालय से होते हुए एक पश्चिमी विक्षोभ का झोंका पास हो रहा है। इसका असर पूर्वांचल तक मामूली होगा लेकिन इसके बाद सर्दियों की आहट शुरू हो जाएगी। माना जा रहा है कि अब गुलाबी ठंड के बाद सर्दियों का दौर असर करने लगेगा।

chat bot
आपका साथी