Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल में सुबह धुंधलके का दौर शुरू, ठंडक ने दी दस्‍तक

पूर्वांचल में मौसम का रुख अब तेजी से बदलाव की ओर है। दिन में धूप तो हो रही है लेकिन तल्खी गायब है। रात को आसमान साफ होने के साथ ही ठंड का असर भी सुबह दिखने लगा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 09:43 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 06:55 PM (IST)
Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल में सुबह धुंधलके का दौर शुरू, ठंडक ने दी दस्‍तक
रात को आसमान साफ होने के साथ ही ठंड का असर भी सुबह दिखने लगा है।

वाराणसी, जेएनएन। अब पूर्वांचल में मौसम का रुख तेजी से बदलाव की ओर है। दिन में धूप तो हो रही है लेकिन तल्खी गायब है। रात को आसमान साफ होने के साथ ही ठंड का असर भी सुबह दिखने लगा है। गुरुवार की सुबह भी धुंधलके में घुली रही और आसमान नौ बजे तक साफ होते ही धुंधलके का असर भी गायब हो चला। तड़के ठंड हो रही है तो तापमान में भी अब धीरे धीरे कमी आने लगी है। जबकि दिन चढ़ने के साथ भले ही धूप हो रही हो लेकिन उमस का असर कम होने लगा है। दिन में धूप तो हो रही है लेकिन तल्‍खी धूप की गायब है।

गुरुवार दोपहर बाद आसमान साफ होने के साथ ही धूप बेअसर होने लगी और ठंडी हवाओं का रुख होने से शाम तक लोगों को राहत मिलती रही। हालांकि रात होने के साथ ही ठंडक बढ़ी और लोगों को खूब राहत भी गर्मी से मिली।

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से तीन डिग्री अधिक था वहीं न्‍यूनतम पारा 21.8 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से दो डिग्री अधिक रहा। जबकि आर्द्रता इस दौरान अधिकतम 81 फीसद और न्‍यूनतम 67 फीसद दर्ज की गई। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों के अनुसार पूर्वांचल में बादलों की सक्रियता नहीं है। हालांकि हवा का रुख अगर पुरवा हुआ तो बादलों की सक्रियता पूर्वांचल में भी हो सकती है। वहीं पछुआ हवाअों का रुख अब पूर्वांचल तक पहुंचने लगा है ऐसे में ठंड का असर भी पूर्वांचल में आने लगा है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार सप्‍ताह भर में ही ठंडक असर करने लगेगी। इसके साथ ही पूर्वांचल में गुलाबी ठंड का दौर खत्‍म होने के साथ ही ठंडक दस्‍तक स्‍थायी तौर पर दे देगी। वहीं सुबह और शाम को अब ठंडी हवाओं का दौर शुरू हो चुका है जबकि ठंडी हवाओं की वजह से उमस भी कम हुई है।

chat bot
आपका साथी