Varanasi City Weather Update : गुलाबी ठंड का अहसास शुरू, घरों में कूलर एसी बंद होने की ओर

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 34.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री अधिक रहा। न्‍यूनतम तापमान 24.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री कम रहा। इस दौरान कई इलाकों में 8 मिमी तक बारिश भी दर्ज की गई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 09:27 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 09:27 AM (IST)
Varanasi City Weather Update : गुलाबी ठंड का अहसास शुरू, घरों में कूलर एसी बंद होने की ओर
मौसम का रुख बदला हुआ है, बारिश के बाद अब उमस भी है और धूप भी है

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। पूर्वांचल में मौसम का रुख बदला हुआ है, बारिश के बाद अब उमस भी है और धूप भी है। धूप के कारण गर्मी भी है लेकिन ताप में असर कुछ कम हुआ है। मौसम का रुख अब गुलाबी ठंड की ओर हो चला है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा और उमस का दौर खत्‍म होने के साथ सुबह गुलाबी ठंड का पर्याप्‍त असर होने लगेगा। हालांकि, इस समय घरों में कूलर और एसी बंद हो चुके हैं। मौसम का रुख सामान्‍य होने की ओर अग्रसर है। आसमान में बादलों की भी अब विदायी पखवारे भर में हो जाएगा। 

मंगलवार की सुबह आसमान में मामूली बादलों की सक्रियता बनी रही और दिन चढ़ा तो धूप भी चटख हुई। लेकिन, आते जाते बादलों की वजह से मौसम का रुख बदला तो धूप छांव का खेल भी नौ बजते बजते शुरू हो गया। सुबह ठंडी हवाओं का क्रम बना रहा और मौसम का रुख कुछ इसी तरह से दिन चढ़ने तक बदला रहा। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि पुरवा का असर अब कुछ समय तक बना रहेगा और गुलाबी ठंड का अहसास पूर्वांचल तक असर करता रहेगा। हालांकि, आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा और उमस का असर कम होने के साथ ही सुबह कुहासा माह भर में कोहरे का रुप लेने लगेगा। 

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 34.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री अधिक रहा। न्‍यूनतम तापमान 24.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री कम रहा। इस दौरान कई इलाकों में 8 मिमी तक बारिश भी दर्ज की गई। आर्द्रता अधिकतम और न्‍यूनतम 74 फीसद दर्ज की गई। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों के अनुसार पूर्वांचल के आसपास बादलों की सक्रियता बनी हुई है। जबकि आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदला तो बादल बारिश भी करा सकते हैं। हालांकि, सप्‍ताह भर के बाद उम्‍मीद है कि मानसून लौटने की राह पर आ जाएगा।

chat bot
आपका साथी