Varanasi City Weather Update : बादलों ने ली पूर्वांचल से विदायी, गुलाबी ठंड का दौर शुरू

शनिवार की सुबह दिन चढ़ा तो आसमान साफ हो गया और वातावरण में नमी का असर भी कम हुआ। थोड़ा उमस का असर भी रहा और मौसम का रुख लोगों को हालांकि तसल्‍ली भी देता रहा। मौसम का रुख थोड़ा गुलाबी ठंड की ओर होने लगा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 09:18 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 09:18 AM (IST)
Varanasi City Weather Update : बादलों ने ली पूर्वांचल से विदायी, गुलाबी ठंड का दौर शुरू
शनिवार की सुबह दिन चढ़ा तो आसमान साफ हो गया और वातावरण में नमी का असर भी कम हुआ।

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में मौसम का रुख अब बदलाव की ओर है, बारिश के बाद अब बादल विदाई की ओर हैं। मौसम का रुख बदल रहा है और धीरे धीरे वातावरण में ठंड काबिज हो रही है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि अब माह के अंत तक मौसम का रुख बदल जाएगा और वातावरण में ठंड घुलेगी तो दूसरी ओर बादल विदायी की ओर होंगे। मौसम का रुख अब गुलाबी ठंड की ओर होने के साथ ही वातावरण में नमी की मात्रा कम होने लगेगी। इसके बाद पछुआ हवाओं का जोर ठंडक का असर ले आएगा। 

शनिवार की सुबह मौसम का रुख ठंड का बना रहा, दिन चढ़ा तो आसमान साफ हो गया और वातावरण में नमी का असर भी कम हुआ। थोड़ा उमस का असर भी रहा और मौसम का रुख लोगों को हालांकि तसल्‍ली भी देता रहा। मौसम का रुख थोड़ा गुलाबी ठंड की ओर होने लगा है। इसकी वजह से तापमान में कमी का दौर होने लगा है।  माह के अंत तक अधिकतम पारा 30 और न्‍यूनतम पारा 25 डिग्री के करीब आ जाएगा। इसकी वजह से आने वाले दिनों में सुबह कुहासा और कोहरा का भी दौर शुरू हो जएगा।  

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 30.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से तीन डिग्री कम रहा। न्‍यूनतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से दो डिग्री कम रहा। आर्द्रता इस दौरान अधिकतम 84 फीसद और न्‍यूनतम आर्द्रता 79 फीसद दर्ज की गई। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों के अनुसार पूर्वांचल में बादलों की मामूली सक्रियता और आसपास बादलों की सक्रियता बनी हुई है। अब मौसम का रुख दोबारा बदलाव की ओर होने जा रहा है। इसेकी वजह से दिन में धूप और रात को ओस की सूरत बनने लगेगी। जबकि सुबह मामूली गुलाबी ठंड का असर सप्‍ताह भर से होने लगा है।

chat bot
आपका साथी