Varanasi City Weather Update : भारी बारिश के बाद पारा तीस डिग्री से कम, सप्‍ताह भर बने रहेंगे बादल

शुक्रवार की सुबह आसमान में बादलों की सक्रियता का दौर बना रहा। बारिश तो नहीं हुई अलबत्‍ता तापमान में काफी कमी दर्ज की गई। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि सप्‍ताह भर बादलों की आवाजाही का रुख बना रहेगा। इसकी वजह से मौसम काफी खुशगंवार बना रहेगा।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:11 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:03 AM (IST)
Varanasi City Weather Update : भारी बारिश के बाद पारा तीस डिग्री से कम, सप्‍ताह भर बने रहेंगे बादल
बादलों की सक्रियता का दौर बना रहा। बारिश तो नहीं हुई अलबत्‍ता तापमान में काफी कमी दर्ज की गई।

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल भर में वाराणसी सहित झमाझम बरसात का दौर शाम होते होते थमने लगा और रात में बारिश पूरी तरह थम गई। इसकी वजह से चार सौ मिमी से अधिक बरसात का स्‍तर कुछ ही घंटों में दर्ज किया गया। जिसकी वजह से बारिश और शहर का हाल सीजन में पहली बार बुरी दौर में नजर आया। घरों दुकानों में घुसा बारिश का पानी लोगों को काफी दुश्‍वारी भी दे रहा था। माना जा रहा है कि इस पूरे मानसूनी सत्र में बारिश पर्याप्‍त होगी। लिहाजा बारिश की वजह से जल्‍द ही नदियों का स्‍तर भी बढ़ जाएगा। मौसम विभाग ने मानसूनी सक्रियता का इस पूरे सप्‍ताह अंदेशा जताया है। 

शुक्रवार की सुबह आसमान में बादलों की सक्रियता का दौर बना रहा। बारिश तो नहीं हुई अलबत्‍ता तापमान में काफी कमी दर्ज की गई। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि सप्‍ताह भर बादलों की आवाजाही का रुख बना रहेगा। इसकी वजह से मौसम काफी खुशगंवार बना रहेगा। दोपहर में कुछ धूप बादलों के छंटने पर होगी तो उमस का स्‍तर भी बढ़ जाएगा। हालांकि, यह अस्‍थाई दौर ही होगा। जबकि सप्‍ताह भर के बाद मौसम का रुख बदलेगा तो आसमान में बादलाें की सक्रियता में कुछ कमी आएगी। वहीं मानसूनी सक्रियता के बीच कम होता तापमान धूप खिलने पर चढ़ेगा और मौसमी बीमारियों का कारक भी बनेगा।  

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 27.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से 12 डिग्री कम रहा, न्‍यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से तीन डिग्री कम रहा। आर्द्रता इस दौरान अधिकतम 93 फीसद और न्‍यूनतम 92 फीसद दर्ज की गई। 93 मिमी बारिश शाम तक हुई थी। जबकि चौबीस घंंटों में 400 मिमी से अधिक बरसात शहर भर में हो चुकी थी। मौसम विभाग ने दोबारा जारी अनुमानों में इस पूरे सप्‍ताह बादलों की सक्रियता और बारिश का अनुमान जाहिर किया है। इसकी वजह से तापमान में आई कमी के बीच मानसूनी सक्रियता का दौर इस पूरे पखवारे बने रहने की उम्‍मीद है। 

chat bot
आपका साथी