Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल में बादलों ने बरसाई नेमत, दो दिन बाद पारे में आएगी कमी

रविवार की सुबह आसमान में बादलों की आवाजाही का रुख बना हुआ था। दिन चढ़ने पर धूप भी खिली। सुबह नौ बजे तक धूप पूरी तरह खिलने के बाद वातावरण में उमस का भी असर हुआ तो दोपहर में लोगों का पसीना पसीना होना तय है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 09:14 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:14 AM (IST)
Varanasi City Weather Update : पूर्वांचल में बादलों ने बरसाई नेमत, दो दिन बाद पारे में आएगी कमी
रविवार की सुबह आसमान में बादलों की आवाजाही का रुख बना हुआ था।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। मौसम का रुख बदलने की वजह से दोपहर बाद और रात को बारिश होने की वजह से धूप होने के बाद उमस में इजाफा भी हो रहा है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि लोकल हीटिंग की वजह से बादलों की सक्रियता का रुख बना है और माह भर में पश्चिमी हवाओं से फ‍िजा का रुख बदलेगा और बादलों की बारिश की वजह से पारा भी कम होगा। हालांकि, अगले दो से चार दिनों के बाद सुबह का तापमान कम होगा और गुलाबी ठंडक का अहसास पर्याप्‍त होने लगेगा। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक बादलों की आवाजाही के संकेत भी दिए हैं। 

रविवार की सुबह आसमान में बादलों की आवाजाही का रुख बना हुआ था। सुबह वातावरण में हल्‍की ठंड का असर घुला रहा तो दिन चढ़ने पर धूप भी खिली। सुबह नौ बजे तक धूप पूरी तरह खिलने के बाद वातावरण में उमस का भी असर हुआ तो दोपहर में लोगों का पसीना पसीना होना तय है। हवाओं का रुख पुरवा हो या पछुआ, दोनों ही हालात में बादलों की सक्रियता का रुख पूर्वांचल में बना रहना तय है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख बदलेगा और पारा भी कम हो जाएगा। 

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से दो डिग्री अधिक था। न्‍यूनतम तापमान 22.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री अधिक रहा। इस दौरान तीन मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की गई। आर्द्रता का स्‍तर अध‍ि‍कतम 73 फीसद और न्‍यूनतम 68 फीसद दर्ज की गई। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में पूर्वांचल और आसपास बादलों की सक्रियता बनी हुई है। मौसम का रुख बादलों की ओर होने के साथ हवा का रुख लगातार बदलते रहने से मौसम में एकरसता नहीं हो पा रही है।

chat bot
आपका साथी