Varanasi City Weather Update : बादलों ने बूंदों को ही नहींं पारे को भी गिराया, बनी रहेगी बादलों की आवाजाही

इस समय वातावरण में पर्याप्‍त नमी बनी हुई है। नमी की वजह से बादलों की सक्रियता भी बन रही है और आने वाले दिनों में भी बादलों की सक्रियता बनी रहेगी। मौसम विभाग दो दिनों में मानसून की भविष्‍यवाणी भी जारी करेगा।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:19 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:19 AM (IST)
Varanasi City Weather Update : बादलों ने बूंदों को ही नहींं पारे को भी गिराया, बनी रहेगी बादलों की आवाजाही
इस समय वातावरण में पर्याप्‍त नमी बनी हुई है।

वाराणसी, जेएनएन। मौसम विभाग के अनुमानों के अनुसार ही बादलों की सक्रियता और बूंंदाबांदी का क्रम जारी है। मौसम का रुख भी लगातार बदल रहा है और तापमान में उतार चढ़ाव का क्रम बादलों की सक्रियता पर बदल रहा है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि अगले लगभग 35 दिनों में मानसूनी सक्रियता का दौर भी शुरू हो जाएगा। इस‍के बाद मौसम का रुख सामान्‍य पूरी तरह से हो जाएगा। 

गुरुवार की सुबह आसमान में बादलों की आवाजाही बनी हुई थी अंचलों सहित कई इलाकोंं में बूंदाबांदी का क्रम बना रहा। जहां बारिश नहीं हुई वहां ठंडी हवाओं ने लोगों को खूब राहत दी है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में मौसम का रुख बादलों की आवाजाही के अलावा वातावरण में नमी पर भी निर्भर करेगा। इस समय वातावरण में पर्याप्‍त नमी बनी हुई है। नमी की वजह से बादलों की सक्रियता भी बन रही है और आने वाले दिनों में भी बादलों की सक्रियता बनी रहेगी। मौसम विभाग दो दिनों में मानसून की भविष्‍यवाणी भी जारी करेगा। 

बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से पांच डिग्री कम रहा, न्‍यूनतम तापमान 26.5 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से एक डिग्री कम रहा। आर्द्रता इस दौरान अधिकतम 63 फीसद और न्‍यूनतम 56 फीसद दर्ज की गई। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों में पूर्वांचल और आसपास बादलों की सक्रियता बनी हुई है। मौसम विभाग की ओर से जारी अनुमानों के अनुसार इस पूरे सप्‍ताह बादलों की आवाजाही का दौर बना रहेगा। 

chat bot
आपका साथी