'श्री राम' टैटू गर्ल इकरा अनवर खान ने राम मंदिर के लिए दान की धनराशि, परिवार की हिंदू धर्म में है आस्‍था

मुगलसराय क्षेत्र की निवासी इकरा खान ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए धनराशि दान की है। इससे पूर्व भी मंदिर के भूमि पूजन की खुशी में अपने हाथों में भगवान श्रीराम के नाम का टैटू बनवा चुकी हैं। इकरा अनवर लॉ की छात्रा हैं। उनके पिता अनवर खान अधिवक्‍ता हैं।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 05:27 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 05:30 PM (IST)
'श्री राम' टैटू गर्ल इकरा अनवर खान ने राम मंदिर के लिए दान की धनराशि, परिवार की हिंदू धर्म में है आस्‍था
मुगलसराय क्षेत्र की निवासी इकरा खान ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए धनराशि दान की है।

वाराणसी, जेएनएन। मुगलसराय क्षेत्र की निवासी इकरा खान ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए धनराशि दान की है। इससे पूर्व भी मंदिर के भूमि पूजन की खुशी में अपने हाथों में भगवान श्रीराम के नाम का टैटू बनवा चुकी हैं। इकरा अनवर लॉ की छात्रा हैं। उनके पिता अनवर खान अधिवक्‍ता हैं। इकरा के भाई यासिर वाराणसी में एक जिम में ट्रेनर के तौर पर कार्य करते हैं। कुछ साल पहले उनकी मां की दवा के रिएक्शन के कारण मौत हो चुकी है। राम मंदिर पर फैसला आने के बाद इकरा ने सिगरा स्थित एक टैटू की दुकान पर श्रीराम के नाम का टैटू बनवा कर खूब चर्चा बटोरी थी। इसके पहले सीएए के समर्थन में भी इकरा अपने हाथों में अस्थायी सीएए का टैटू बनवा चुकी हैं। मगर इसके बाद श्रीराम नाम का स्थायी टैटू उन्‍होंने बनवाया था।

इकरा बताती हैं कि मेरे घर में भगवान गणेश, लक्ष्मी, कृष्ण, शिव की मूर्ति है और हम लोग पूजा भी करते हैं। मेरा मानना है हमारी संस्कृति सनातन आधारित है। वक्त के साथ ही अलग-अलग धर्मों में हम भले ही बंट गए। हिंदू धर्म में मेरे पूरे परिवार की आस्था है। बताती हैं कि हम भगवान के सामने शीश भी नवाते हैं और पांचों वक्‍त की नमाज भी पढ़ते हैं। मुझे इस बात की खुशी है कि भगवान को उनकी जन्मस्थली मिल गई है। वाराणसी में मेरी दो बुआ रहती हैं, हमारे यहां सभी राम मंदिर बनने से काफी खुश हैं। बताती हैं कि हमारा परिवार मां वैष्णो देवी और विंध्यवासिनी धाम भी पूजा करने जाता है। 

श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए दिया 11 हजार का चेक

श्रीराम मंदिर की आस्था ने सभी बंधनों को तोड़ दिया है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए जहां बड़ी धनराशि देने वालों ने झोली खोल दी है तो वहीं, मुस्लिम धर्म से जुड़े लोग भी समर्पण के लिए आगे आ रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार को इकरा अनवर खान ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए 11 हजार रुपये की धनराशि समर्पित की है। इकरा अनवर का कहना है कि श्रीराम हमारे पूर्वज हैं। हमें मिलकर इस मंदिर का निर्माण कराना चाहिए। राजनीति करने वाले ही धर्म के नाम पर बांट रहे हैं लेकिन हमें उसमें बंटना नहीं चाहिए। जब श्रीराम मंदिर भव्य रूप लेगा तो मैं दर्शन करने के लिए अयोध्या जाऊंगी। अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद ने कहा कि इकरा अनवर ऐसी पहली मुस्लिम युवती हैं जिन्होंने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह अभियान में 11 हजार रुपये की धनराशि का चेक समर्पित किया है। समाज में धर्म व जाति आस्था में विश्वास रखने वालों के लिए नहीं होती है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्याय अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण के लिए जनसंपर्क और योगदान अभियान चला रहा है जो 27 फरवरी तक चलेगा। इसके लिए दो चरण बनाए गए हैं। पहले चरण में बड़े दानदाताओं के लिए अभियान चलाया जा रहा है तो दूसरे चरण में गांव-गांव तक धन संग्रह टोलियां जाएंगी।

अब तक तीन करोड़  संग्रहित

श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए अब तक तीन करोड़ की धनराशि संग्रहित हो गई है। इसमें उद्योगपति, ज्वेलर्स कारोबारी, ट्रांसपोटर्स, अधिवक्ता, शिक्षक, डाक्टर आदि समाज से जुड़े दानदाता हैं। अधिकतर ने नाम उजागर नहीं करने का अनुरोध किया है। विहिप के महानगर अध्यक्ष कन्हैया सिंह ने बताया कि संग्रहित धनराशि को बैंकों में जमा किया जा रहा है। जो दानदाता नाम उजागर नहीं करना चाहते हैं उनका समर्पण गोपनीय रखा जा रहा है।  

यह भी पढें : Varanasi की इकरा खान ने हाथों में गुदवाया श्रीराम नाम का टैटू, चर्चा में राम मंदिर का समर्थन

chat bot
आपका साथी