वाराणसी टीएफसी में 24 से 26 जनवरी तक उत्तर प्रदेश दिवस पर पहली बार अभिलेखों की प्रदर्शनी

उत्तर प्रदेश दिवस को भव्य रूप से कराने के लिए प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं। ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर (टीएफसी) लालपुर में 24 से 26 जनवरी को लेकर विशेष कार्यक्रम आयोजित होंगे। क्लास नौ से ऊपर के बच्चोंं की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 01:46 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 01:46 PM (IST)
वाराणसी टीएफसी में 24 से 26 जनवरी तक उत्तर प्रदेश दिवस पर पहली बार अभिलेखों की प्रदर्शनी
उत्तर प्रदेश दिवस को भव्य रूप से कराने के लिए प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं।

वाराणसी, जेएनएन। उत्तर प्रदेश दिवस को भव्य रूप से कराने के लिए प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं। ट्रेड फैसिलिटेशन सेंटर (टीएफसी) लालपुर में 24 से 26 जनवरी को लेकर विशेष कार्यक्रम आयोजित होंगे। क्लास नौ से ऊपर के बच्चोंं की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। वहीं कई विभागों की ओर से प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। इस प्रदर्शनी में पहली बार अभिलेखों को प्रदर्शन की तैयारी है। इसके पीछे मंशा है कि लोगो को दस्तावेज की उपयोगिता के बारे में बताया जा सके। जागरूक किया जा सके। 

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा की ओर जारी आदेश में कहा गया है कि जनकल्याण से जुड़े विभाग पब्लिक को योजनाओं की जानकारी देंगे। साथ ही 10- 10 लाभार्थियों को योजनाओं से लाभान्वित करेंगे। चयन की जिम्मेदारी ब्लाक के अफसरों को दिया है। समाज कल्याण, प्रोबेशन, पिछड़ा कल्याण विभाग को इस अवसर पर 10 पेंशन के लाभार्थियों को लाभ दिलाने का निर्देश दिया है। इसी के साथ आवास ,राशन कार्ड आदि भी लाभार्थियों को मुहैया कराने के लिए कहा है। 

इस बाबत अधिकारियों को निर्देश दिया है कि यूपी दिवस पर भव्‍य कार्यक्रम का आयोजन करे। साथ ही कोरोना वायरस की जारी गाइडलाइन का भी अनुपालन करे। शारीरिक दूरी का अनुपालन करे और मास्क भी लगाएं। साथ ही सभी को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक भी करें। वहीं विभागीय तैयारियों को लेकर भी अब तैया‍िरियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी