वाराणसी चौकाघाट हत्याकांड : आरोपित रवि प्रताप सिंह गिरफ्तार,अभियुक्त पर है 25 हजार का ईनाम

बीते 28 अगस्त को चौकाघाट में हुए दोहरे हत्याकांड में शामिल अभियुक्त रवि प्रताप सिंह को क्राइम ब्रांच व थाना जैतपुरा पुलिस ने को अशोक विहार स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। रवि पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 08:12 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 09:49 AM (IST)
वाराणसी चौकाघाट हत्याकांड : आरोपित रवि प्रताप सिंह गिरफ्तार,अभियुक्त पर है 25 हजार का ईनाम
वाराणसी, चौकाघाट दोहरे हत्याकांड में शामिल अभियुक्त रवि प्रताप सिंह को पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

वाराणसी, जेएनएन। बीते 28 अगस्त को चौकाघाट में हुए दोहरे हत्याकांड में शामिल अभियुक्त रवि प्रताप सिंह को क्राइम ब्रांच व थाना जैतपुरा पुलिस ने को अशोक विहार स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। रवि पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित है। उसके पास से 32 बोर की पिस्टल व दो कारतूस बरामद हुए हैं। पूछताछ में रवि ने बताया कि विवेक  सिंह कट्टा की अभिषेक  सिंह उर्फ प्रिंस से पुरानी दुश्मनी थी। अभिषेक ने विवेक पर 2013 में जानलेवा हमला किया था, तभी से विवेक उसके पीछे पड़ गया था।

अभिषेक को मारने के लिए 21 अगस्त को प्रभाकर उपाध्याय के गांव के ट्यूबवेल पर योजना बनाई गई थी, जिसमें विवेक सिंह कट्टा, विजेंद्र सिंह , हेमंत सिंह , अतुल विश्वकर्मा, शाश्वत  सिंह , नवीन  सिंह और शूटर शामिल थे। शिवपुर के गणेशपुर तरना स्थित एक फ्लैट पर सभी इकट्ठा हुए। घटना वाले दिन अतुल विश्वकर्मा अपाचे बाइक से, विजेंद्र  सिंह सुपर स्पलेंडर बाइक से और विवेक  सिंह कट्टा, हेमंत  सिंह व शूटर उसकी स्विफ्ट गाड़ी से निकले। मकबूल आलम रोड पर रुककर अभिषेक के घर से निकलने का इंतजार किया। जब वह अपने साथी संग बाइक से मकबूल आलम रोड पर आ गया तो उसका पीछा किया गया। रास्ते में शूटर स्विफ्ट से उतरकर विजेंद्र  सिंह की बाइक पर बैठ गया और चौकाघाट काली मंदिर के पास मौका पाकर अभिषेक पर ताबड़तोड़ गोली चलाई। इसमें प्रिंस व उसके साथी को भी गोली लगी थी, वहीं ट्राली चालक की भी गोली लगने से मौत हो गई थी।

अभियुक्त रवि प्रताप  सिंह पर सारनाथ थाने में दो, कैंट में एक व जैतपुरा थाने में दो आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। मामले में 25 हजार का इनामी व कुद्दूपुर थाना लाइनबाजार-जौनपुर निवासी अतुल विश्वकर्मा की भी तलाश की जा रही है। गिरफ्तारी करने वाली टीम में क्राइम ब्रांच के उपनिरीक्षक अश्वनी पांडेय, उपनिरीक्षक अरुण प्रताप  सिंह, जैतपुरा थाना के प्रभारी निरीक्षक शशिभूषण राय शामिल थे।

chat bot
आपका साथी