वंदे भारत से सस्ता है तेजस का किराया, वाराणसी से नई दिल्ली का किराया 10 फीसदी तक कम

सेमी हाईस्पीड के वैकल्पिक रैक का किराया 10 फीसदी तक कम है। 45 दिन की अवधि में कैंट स्टेशन से चलकर नई दिल्ली जाने वाली तेजस ट्रेन का किराया रेलवे सिस्टम पर अपलोड कर दिया गया है। 15 फरवरी से संचालित वैकल्पिक ट्रेन पूर्व निर्धारित समय पर ही चलाई जाएगी।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Sun, 14 Feb 2021 12:12 PM (IST) Updated:Sun, 14 Feb 2021 12:12 PM (IST)
वंदे भारत से सस्ता है तेजस का किराया, वाराणसी से नई दिल्ली का किराया 10 फीसदी तक कम
सेमी हाईस्पीड के वैकल्पिक रैक का किराया 10 फीसदी तक कम है।

वाराणसी, जेएनएन। वंदे भारत की तुलना में तेजस एक्सप्रेस के रैक में सफर करना यात्रियों को काफी किफायती साबित होगा। सेमी हाईस्पीड ट्रेन के वैकल्पिक रैक का किराया 10 फीसदी तक कम है। 45 दिन की अवधि में कैंट स्टेशन से चलकर नई दिल्ली जाने वाली तेजस ट्रेन का किराया रेलवे सिस्टम पर अपलोड कर दिया गया है। 15 फरवरी से संचालित वैकल्पिक ट्रेन पूर्व निर्धारित समय पर ही चलाई जाएगी। 

वाराणसी से नई दिल्ली के बीच चलने वाली सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सपेस 15 फरवरी से 31 मार्च तक नहीं चलेगी। इसे 45 दिनों का ब्रेक दिया जा रहा है। इस अवधि में यात्री देश के पहले कॉरपोरेट ट्रेन तेजस में सफर करने का आनन्द उठाएंगे। नई दिल्ली और आलमबाग कार्यशाला में वंदे भारत एक्सप्रेस के पीओएच (फुल ओवर होलिंग) कराई जाएगी। 

दोनों ट्रेनों के किराए में अंतर 

वाराणसी से नई दिल्ली तक चेयरकार का किराया 1440 रुपये प्रति यात्री तो वहीं एग्जिक्यूटिव क्लास का किराया 2925 रुपये है। जबकि वैकल्पिक ट्रेन में चेयरकार का किराया 1245 और एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 2710 रुपये तय किया गया है। रेलवे प्रशासन के अनुसार किराए का अंतर यात्रियों को वापस किया जाएगा।

बोले अधिकारी

वैकल्पिक ट्रेन में सफर करने वाले वंदे भारत एक्सप्रेस के यात्रियों को किराए का अंतर वापस किया जाएगा। इसके लिए रेलवे खिड़की पर बने टिकट की शेष राशि करेंट काउंटर से दी जाएगी। वहीं, ई- टिकट का अंतर स्वतः खाते में चला जाएगा। - मिलन सोनकर, सहायक वाणिज्य प्रबंधक, लखनऊ। 

chat bot
आपका साथी