वाराणसी में सिगरा स्टेडियम और एलटी कालेज में रात 10 बजे तक टीकाकरण, स्वास्थ्य विभाग ने नामित किए दो सेंटर

कोरोना से बचाव के लिए जिले में टीकाकरण अभियान तेज हो गया है। सरकारी या निजी विभागों या संस्थानों में कार्य करने वाले लोगों के लिए सरकार ने एक पहल की है। ऐसे लोग जो दिन में ड्यूटी करते हैं वे अब रात्रि 10 बजे तक टीका लगा सकते हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 09:12 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 09:12 AM (IST)
वाराणसी में सिगरा स्टेडियम और एलटी कालेज में रात 10 बजे तक टीकाकरण, स्वास्थ्य विभाग ने नामित किए दो सेंटर
वाराणसी में सिगरा स्टेडियम और एलटी कालेज में रात 10 बजे तक टीकाकरण

जागरण संवाददाता, वाराणसी। कोरोना से बचाव के लिए जिले में टीकाकरण अभियान तेज हो गया है। सरकारी या निजी विभागों या संस्थानों में कार्य करने वाले लोगों के लिए सरकार ने एक पहल की है। ऐसे लोग जो दिन में ड्यूटी करते हैं वे अब रात्रि 10 बजे तक कोरोना का टीका लगा सकते हैं। इसके लिए शहर के दो केंद्रों को चयनित किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को रात्र 10 बजे तक टीका लगाने के लिए सिगरा स्टेडियम व अर्दली बाजार स्थित एलटी कालेज को नामित किया।

अपर निदेशक स्वास्थ्य डा. एसके उपाध्याय ने बताया कि मंडल के सभी सीएमओ को पहले ही निर्देश दिया गया था कि अपने-अपने जिले में एक ऐसे सेंटर का चयन करें जहां रात्र 10 बजे तक कोरोना का टीका लगाया जा सके। अपर निदेशक/मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वीबी सिंह ने बताया कि वाराणसी शहर बड़ा हाेने के कारण यहां पर रात्रि 10 बजे वाले दो सेंटर बनाए गए हैं। वरुणापार लोगों के लिए एलटी कालेज व वहीं इस तरफ के क्षेत्र के लोागों की सुविधा के लिए सिगरा स्टेडिमय में केंद्र नामित किया गया है। उन्होंने बताया कि बुधवार को जिले के विभिन्न केंद्रों, चैरिटेबल अस्पतालों सहित 121 सत्रों का आयोजन कर 10325 लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया। इसमें 3445 लाभार्थियों को प्रथम डोज तथा 6880 लाभार्थियों को दूसरी डोज का टीका लगाया गया। इस क्रम में 45 वर्ष से ऊपर के 112 लोगों को टीका लगाया गया।

वहीं 18 वर्ष से 44 वर्ष के 10213 लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया। इसमें 3419 लाभार्थियों को प्रथम डोज तथा 6794 लाभार्थियों को दूसरी डोज का टीका लगाया गया। महिला स्पेशल एक केंद्र पर 120 महिलाओं का टीकाकरण किया गया। अंतरराष्ट्रीय स्पेशल एक केंद्र पर तीन लाभार्थियों को टीका लगाया गया। कोविड मेगा टीकाकरण केंद्र सम्पूर्णानन्द स्टेडियम सिगरा में 409 व एलटी कालेज अर्दली बाजार में 212 लोगों को टीका लगाया गया। केयर टीका एक्सप्रेस द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में 2225 लोंगों का टीकाकरण किया गया। डा. सिंह ने बताया कि 28 अक्टूबर को 319 केंद्रों टीकारण किया जाएगा। इसके लिए सुबह आठ बजे स्लाट खोला जाएगा।

chat bot
आपका साथी