Vaccination in Varanasi : जिले में 45 केन्द्रों पर किया जा रहा टीकाकरण, सुबह हुआ था स्लाट बुक

शहरी क्षेत्र तथा ग्रामीण क्षेत्रों में ऑनलाइन पोर्टल पर पंजीकरण करने वाले नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा। सीएमओ ने कहा कि अधिक से अधिक लोग अपने नजदीकी ग्रामीण क्षेत्र में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर उपस्थित होकर अपना टीकाकरण कराएं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 11:44 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 11:44 AM (IST)
Vaccination in Varanasi : जिले में 45 केन्द्रों पर किया जा रहा टीकाकरण, सुबह हुआ था स्लाट बुक
कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत बुधवार को 45 केंद्रों पर टीका लगाया जा रहा है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। जनपद में चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत बुधवार को 45 केंद्रों पर टीका लगाया जा रहा है। इसके लिए सुबह आठ बजे से स्लाट बुक किये गए थे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वी बी सिंह ने बताया कि सुबह 8 बजे से स्‍लॉट खोले गए थे। लाभार्थी बुधवार को सुबह 10 बजे से टीकाकरण करा रहे हैं। जिले में 15 सितम्बर को ग्रामीण क्षेत्र के 14, शहरी क्षेत्र के 22, 7 वर्कप्लेस, एक-एक महिला व अंतर्राष्ट्रीय स्पेशल केंद्र तथा तीन केन्द्रों क्रमशः राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज चौकाघाट, एसवीएम हॉस्पिटल भेलूपुर तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवपुर में सिर्फ द्वितीय डोज का टीकाकरण किया जायेगा।

शहरी क्षेत्र तथा ग्रामीण क्षेत्रों में ऑनलाइन पोर्टल पर पंजीकरण करने वाले नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोग अपने नजदीकी ग्रामीण क्षेत्र में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर उपस्थित होकर अपना टीकाकरण कराएं। इसके साथ ही उन्होंने सभी जनपदवासियों से अपील की है कि वह केंद्रों पर शांतिपूर्वक रूप से टीकाकरण का लाभ उठाएं। सभी नागरिक अपनी बारी आने पर टीकाकरण कराएं। उन्होंने आग्रह किया कि सरकार द्वारा दी जा रही निःशुल्क सुविधाओं का शांतिपूर्ण तरीके से लाभ उठाएं जिससे अन्य नागरिकों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो।

डीआइओ ने बताया कि जनपद में जिला महिला चिकित्सालय कबीरचौरा पर महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जा रहा है। इन सत्रों पर महिलाएं पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराकर अपना टीकाकरण करा सकती हैं। महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र हेतु भी स्लाट खोले जाएंगे इसमें पंजीकृत महिला टीका लगवा सकती हैं, वहीं जिन नागरिकों के द्वितीय डोज लगवाने का समय हो गया है वे टीकाकरण केन्द्र पर जाकर अपना टीकाकरण अवश्य करा लें। ताकि कोरोना की तीसरी संभावित लहर से आसानी से बचाव किया जा सके। इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोविड का टीका लगाने और बचाव की तैयारियों को मुकम्‍मल किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी