Vaccination campaign in Varanasi : एक दिन में ही 44,359 लोगों को लगा टीका, चार अगस्‍त सुबह आठ बजे से ही कराएं रजिस्ट्रेशन

प्रदेश व्यापारी वैक्सीनेशन अभियान के तहत मंगलवार को जिले के विभिन्न केंंद्रों पर एक दिन में ही सबसे अधिक 44359 लाभार्थियों को कोरोना का टीका लगाया गया। इसमें 18 प्लस के 41048 व 45 उम्र के ऊपर के 3311 लाभार्थी शामिल हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:46 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:46 PM (IST)
Vaccination campaign in Varanasi : एक दिन में ही 44,359 लोगों को लगा टीका, चार अगस्‍त सुबह आठ बजे से ही कराएं रजिस्ट्रेशन
वाराणसी में कोरोना का टीका लगाने के लिए जुटे लोग

वाराणसी, जागरण संवाददाता। प्रदेश व्यापी टीकाकरण अभियान के तहत मंगलवार को विभिन्न केंंद्रों पर एक दिन में सबसे अधिक 44359 लाभार्थियों को कोरोना का टीका लगाया गया। इसमें 18 प्लस के 41048 व 45 उम्र के ऊपर के 3311 लाभार्थी शामिल हैं। अंतरराष्ट्रीय स्पेशल केंद्र पर 16 तो महिला स्पेशल केंद्र पर 213 महिलाओं का वैक्सीनेशन हुआ है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वीबी सिंह ने बताया कि एक ही दिन में सबसे अधिक मंगलवार को जिले के विभिन्न केन्द्रों, चैरिटेबल अस्पतालों सहित 144 सत्रों का आयोजन कर 44359 लाभार्थियों काे टीका लगाया गया।

300 कामगरों को भी टीका 

दी स्माल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की ओर से चांदपुर स्थित बनारस बीड्स कंपनी में आयोजित दो दिवसीय वैक्सीन कैंप का समापन मंगवार को हुआ। इसमें 440 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इसमें 330 कामगार शामिल थे।इस मौके पर एसोसिएशन अध्यक्ष राजेश भाटिया, मनीष कटारिया, गौरव गुप्ता, विशाल जायसवाल आदि थे।

आज आठ बजे से ही कोविन पोर्टल पर कराएं रजिस्ट्रेशन

कोरोना टीकाकरण महाअभियान के तहत चार अगस्त को सुबह आठ बजे से ही कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा। इस सुविधा के लिए सिर्फ बुधवार को ही पोर्टल खोला जाएगा। इस पर प्रथम एवं द्वितीय डोज लगवाने वाले सभी नागरिक अपने मोबाइल से या जन सेवा केंद्र से अपना रजिस्ट्रेशन कर स्लाट बुक करा सकते हैं। सीएमओ डा. वीबी सिंह ने अपील की है कि cowin.gov.in पर रजिस्ट्रेशन के बाद नजदीकी केंद्र का स्लाट बुक कराकर आईडी के साथ केंद्र पर पहुंचे। सभी लाभार्थी सुबह 10 बजे से टीकाकरण करा सकेगें। जिला महिला चिकित्सालय कबीरचौरा पर महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जा रहा है। कहा कि जिन लोगों के द्वितीय डोज़ लगवाने का समय हो गया है वे टीकाकरण केंद्र पर जाकर अपना टीकाकरण करा सकते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में आन द स्पाट (वाक इन ) एवं आनलाइन दोनों व्यवस्थाएं की गई है।

chat bot
आपका साथी