गाजीपुर में कोविड-19 वैक्सीन की कमी होने से कई सेंटरों पर टीकाकरण किया गया बंद

सोमवार को कई सेंटरों पर टीकाकरण कार्य बंद करना पड़ा। स्वास्थ्य केंद्रों पर टीका लगवाने गए लोगों को वापस लौटना पड़ा। मंगलवार की सुबह तक वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी। और भी वैक्सीन शासन से मांगी गई है। टीकाकरण का कार्य रुकने नहीं दिया जाएगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 04:46 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 04:46 PM (IST)
गाजीपुर में कोविड-19 वैक्सीन की कमी होने से कई सेंटरों पर टीकाकरण किया गया बंद
कोरोना संक्रमण इधर तेजी से पांव पसार रहा है और उधर कोविड-19 वैक्सीन का टोटा हो गया है।

गाजीपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण इधर तेजी से पांव पसार रहा है और उधर कोविड-19 वैक्सीन का टोटा हो गया है। इसके चलते सोमवार को कई सेंटरों पर टीकाकरण कार्य बंद करना पड़ा। स्वास्थ्य केंद्रों पर टीका लगवाने गए लोगों को वापस लौटना पड़ा। हालांकि सोमवार की देर शाम तक 35 सौ डोज वैक्सीन मिली, जिसका सभी सेंटरों पर मंगलवार को वितरण किया जाएगा।

जब वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध थी तो लोग कम आ रहे थे टीका लगवाने। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग लोगों को आकर्षित करने के लिए तरह-तरह के जतन कर रहा था। अब लोग टीका लगवाने पहुंचने लगे हैं तो वैक्सीन कम पड़ जा रही है। सोमवार को आध दर्जन से अधिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कुछ ऐसा ही देखने को मिला। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा पर दोपहर तक टीका लगा, इसके बाद समाप्त हो गया। अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी डा. रवि रंजन ने बताया कि दो सौ डोज टीका लगाया गया है, इसके बाद वैक्सीन समाप्त हो गई। कासिमाबाद क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्र बरेसर व खेताहपुर में भी कुछ यही हाल देखने को मिला। यहां भी वैक्सीन उपलब्ध न होने से यहां टीकाकरण का कार्य बंद है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेवतीपुर में दोपहर तक लोगों को टीका लगा, इसके बाद समाप्त हो गया। प्रभारी चिकित्साधिकारी ने बताया कि मंगलवार की सुबह तक वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी। कुछ यही हाल स्वास्थ्य केंद्र मेदनीपुर का भी था। यहां भी वैक्सीन न होने से लोगों को लौटना पड़ा।

आज मिलेगी 35 सौ डोज वैक्सीन

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि इस समय वैक्सीन की कुछ कमी है, हालांकि सोमवार की सायं 35 सौ डोज मिली है। इसे सभी सेंटरों पर वितरित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी