बलिया से इंटरनेट मीडिया पर करता था महिलाओं संग अश्लीलता, इस तरह चढ़ा पुलिस के हत्थे

बलिया में मोबाइल फोन पर व्हाट्सएप व फेसबुक के जरिये विभिन्न लड़कियों से अश्लील बात करने व चैटिंग करने के आरोप में स्थानीय कस्बा निवासी युवक शिवकुमार वर्मा को गुरुवार को थाना क्षेत्र के पियरिया मोड़ से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:09 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:05 PM (IST)
बलिया से इंटरनेट मीडिया पर करता था महिलाओं संग अश्लीलता, इस तरह चढ़ा पुलिस के हत्थे
लड़कियों से अश्लील बात करने व चैटिंग करने के आरोप में युवक को गिरफ्तार कर लिया।

बलिया, जागरण संवाददाता।  मोबाइल फोन पर व्हाट्सएप व फेसबुक के जरिये विभिन्न लड़कियों से  अश्लील बात करने व चैटिंग करने के आरोप में स्थानीय कस्बा निवासी युवक शिवकुमार वर्मा पुत्र हरेराम वर्मा को वीमेन पावर लाइन लखनऊ के प्रभारी निरीक्षक अजय पाल सिंह व गड़वार थाना प्रभारी राजीव सिंह ने गुरुवार को थाना क्षेत्र के पियरिया मोड़ से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोप है कि 15 जिलों की तीन सौ से अधिक महिलाओं और युवतियों संग वह ऐसी हरकत कर रहा था। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार वीमेन पावर लाइन 1090 पर बीस लड़कियों ने फोन करके शिकायत किया था कि गड़वार निवासी शिवकुमार वर्मा(32)वर्ष कई महीनों से व्हाट्सएप व फेसबुक के जरिये नंगा होकर बीडीओ कॉल अश्लील हरकत व बात कर परेशान कर रहा है।जिसको संज्ञान लेकर वीमेन पावर लाइन की टीम ने उक्त आरोपी युवक के मोबाईल नंबर को सर्विलांस पर डालकर लोकेशन ट्रेस करने में जुटी थी।स्थानीय थाने में गत बुधवार की देर रात में वीमेन पावर लाइन के प्रभारी निरीक्षक अजय पाल सिंह द्वारा दी गई तहरीर की जांच करके गड़वार थाने के एसआई रामाश्रय यादव द्वारा अपराध संख्या 113/21 धारा 294,354D,719,720,467,468,471 आईपीसी व66 व 67आई टी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में पुलिस जुटी थी। इसकी विवेचना प्रभारी निरीक्षक राजीव सिंह ने किया है।

वहीं गुरुवार को उक्त आरोपी युवक का मोबाइल पियरिया मोड़ पर ट्रेस हो गया।गड़वार थाना प्रभारी राजीव सिंह व वीमेन पावर लाइन के प्रभारी निरीक्षक अजयपाल सिंह ने ततपरता दिखाते हुए पुलिस टीम के साथ आरोपी युवक शिवकुमार वर्मा को गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया।वीमेन पावर लाइन लखनऊ द्वारा अजय पाल सिंह को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया था।आरोपी युवक जिस सिम कार्ड का प्रयोग कर लड़कियों को अश्लील वीडियो कॉल करता था वह भी युवक के पास से मिला।

युवकों ने तोड़ा गाड़ी का शीशा, चालक को पीटा : सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के नवानगर चट्टी पर स्थित शराब की भट्ठी के पास आधा दर्जन युवकों ने बुधवार की रात करीब नौ बजे इनाेवा गाड़ी का शीशा तोड़ दिया। साथ ही चालक की पिटाई कर दी। पीड़ित ने इसकी सूचना पुलिस को दी है। माल्दह निवासी मनीष ठाकुर अपने घर लौट रहे थे। चालक सरोज गाड़ी चला रहा था। नवानगर चट्टी पर दो बाइकों पर सवार पांच युवकों ने गाड़ी के सामने अपनी बाइक खड़ी कर दिए। यह देख चालक गाड़ी रोक दिया। एक युवक ने गाड़ी पर पत्थर मार दिया। विरोध करने पर युवकों ने चालक की पिटाई कर दी। किसी तरह वह वहां से गाड़ी लेकर भागने में सफल हुआ। चालक ने बताया कि बाइक सवार युवकों को काफी दूर तक पीछा भी किए। पीड़ित ने पांच लोंगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है।

इस तरह के लोग मानसिक रूप से बीमार होते हैं

इस तरह के लोग मानसिक रूप से बीमार होते हैं। इनमें उन्माद के लक्षण पाये जाते हैं। इस तरह के लोग किसी दूसरे के घर में कूद जाते हैं। राह चलते किसी से छेड़छाड़ कर देते हैं। इनकी दिनचर्या भी अस्त-व्यस्त होती है। कम ही समय में इनकी नींद पूरी हो जाती है। इनमें हिम्मत बहुत होती है। किसी भी उम्र में इस तरह का लक्षण आ जाता है।

- डा. डीबी तिवारी, चिकित्सक, मानसिक रोग

chat bot
आपका साथी