Tranquil pause in Varanasi : यूपी पर्यटन ने गंगा घाट और नौकायन पर जारी किया पोस्‍टर, 'शांत ठहराव' का किया बखान

भगवान शिव और भगवान बुद्ध के प्रथम उपदेश स्‍थली की नगरी काशी की शांति और आध्‍यात्मिकता का अनोखा अनुभव किसी भी पर्यटन स्‍थल में इसको विशेष बनाता है। देश के शीर्ष पर्यटन स्‍थलों में शामिल वाराणसी का मिजाज ऐसा है कि हर कोई खिंचा चला आता है।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Tue, 02 Feb 2021 06:15 PM (IST) Updated:Tue, 02 Feb 2021 06:15 PM (IST)
Tranquil pause in Varanasi : यूपी पर्यटन ने गंगा घाट और नौकायन पर जारी किया पोस्‍टर, 'शांत ठहराव' का किया बखान
देश के शीर्ष पर्यटन स्‍थलों में शामिल वाराणसी का मिजाज ऐसा है कि हर कोई खिंचा चला आता है।

वाराणसी, जेएनएन। भगवान शिव और भगवान बुद्ध के प्रथम उपदेश स्‍थली की नगरी काशी की शांति और आध्‍यात्मिकता का अनोखा अनुभव किसी भी पर्यटन स्‍थल में इसको विशेष बनाता है। देश के शीर्ष पर्यटन स्‍थलों में शामिल वाराणसी का मिजाज ऐसा है कि हर कोई खिंचा चला आता है। वहीं कोरोना काल में पर्यटकों की कमी से जूझ रही काशी को संबल देने के लिए यूपी पर्यटन ने अब मोर्चा संभाला है। पर्यटन विभाग की ओर से काशी पर आधारित कई पोस्‍टर जारी कर यहां पर्यटकों को आकर्षित करने का क्रम जारी है। इसी कड़ी में मंगलवार को काशी में गंगा घाट और नदी में नौकायन पर आधारित एक विशेष पोस्‍टर जारी किया गया है।

मंगलवार को यूपी टूरिज्‍म की ओर से वाराणसी में गंगा नदी और यहां नौकायन पर जारी पोस्‍टर के साथ इंटरनेट मीडिया पर लिखा है कि - 'वाराणसी में हर किसी के लिए कम से कुछ है। यदि आप हलचल से कुछ समय दूर बिताना चाहते हैं, तो यहां आकर एक मनोरंजक ठहराव लें। गंगा नदी में नाव की सवारी अद्भुुत अनुभव है।'

There is at least something for everyone in #Varanasi. If you want to spend some time away from the hustle bustle, then come here and take a recreational pause. The boat ride at River Ganga is the stupendous experience.#UmmazingUP #UPNahiDekhaTohIndiaNahiDekha pic.twitter.com/CVAmzQwtUw

— UP Tourism (@uptourismgov) February 2, 2021

पोस्‍टर में वाराणसी में गंगा की लहरों पर नौकायन की तस्‍वीर के साथ ही 'शांत ठहराव' पर आधारित थीम को प्रदर्शित किया गया है। इस पोस्‍टर के साथ ही सुबह-ए-बनारस पर आधारित नौकायन की तस्‍वीर के जरिए पर्यटकों को काशी के विहंगम नौकायन के नजारों को भी दिखाया है। वाराणसी पर एक और पोस्‍टर जारी होते ही इंटरनेट मीडिया में काफी लोगों ने इस पोस्‍टर को भी शेयर कर काशी की खूबसूरती को सराहा है।

chat bot
आपका साथी