कोरोना पॉजिटिव हुए यूपी के राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला, संपर्क में आने वालों से कोविड की जांच की अपील

सदीय कार्य एवं ग्राम्य विकास राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। राज्यमंत्री ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। उन्होंने अपील भी की है कि पिछले दिनों जो भी उनके संपर्क में आए हैं वह अपनी जांच करा लें।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 10:23 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 10:23 PM (IST)
कोरोना पॉजिटिव हुए यूपी के राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला, संपर्क में आने वालों से कोविड की जांच की अपील
संसदीय कार्य एवं ग्राम्य विकास राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

बलिया, जेएनएन। संसदीय कार्य एवं ग्राम्य विकास राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। यह जानकारी उन्होंने स्वयं ट्वीट करके दी है। उन्होंने गुरुवार को जांच करवाई, जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को देर शाम मिली। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद राज्यमंत्री ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। उन्होंने अपील भी की है कि पिछले दिनों जो भी उनके संपर्क में आए हैं वह अपनी जांच करा लें। बता दें कि क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान आधा दर्जन गांवों में आयोजित होली मिलन समारोह में उन्होंने शिरकत की है। उन्होंने संपर्क में आए सभी लोगों से जांच कराने की अपील की है।

कोरोना से युवक की मौत, मिले 83 नए मरीज

बलिया में कोरोना का कहर दिखने लगा है। लोगों की लापरवाही से इधर दो दिनों में 80 के पार ही लोग पाजिटिव मिले वहीं बांसडीह रोड क्षेत्र के एक गांव का युवक कोरोना संक्रमित होने पर आजमगढ़ में इलाज के दौरान मौत हो गई। इधर पांच दिनों की रिपोर्ट देखें तो कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या में उछाल आया है। अब तक सबसे अधिक 83 पाजिटिव केस मले है। जिले में 3524 लोगों की जांच हुई। अब 460 एक्टिव केस हो गए है। इसके बाद भी हर तरफ लापरवाही देखी जा रही है।

बढ़ रहे केस, बरतें सावधानी: सीएमओ

जिले में कोरोना के केस में बढ़ोतरी जारी है। सीएमओ डॉ राजेन्द्र प्रसाद ने जनपद वासियों से अपील की है कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाएं, सेनेटाइजर का प्रयोग करें। बार-बार साबुन से हाथ धोएं और सोशल डिस्टेंस का पालन करें। भीड़-भाड़ वाले इलाके में जाने से बचें। अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलें तो बेहतर होगा। उन्होंने बताया कि 8 अप्रैल तक कुल 463 कोरोना के पाजिटिव केस मिले हैं। एल-2 चिकित्सालय सीएचसी बसन्तपुर में 35 मरीज भर्ती हैं। वहीं 218 होम आईशोलेशन में है। बताया कि जनपद में कुल 102130 लोगों (हेल्थ केयर वर्कर, फ्रन्ट लाईन वर्कर, 80 से अधिक आयु के व्यक्ति, कोमार्विड एवं 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति) का कोविड-19 टीकाकरण किया गया है।

कोरोना वैक्सीन का संकट, सेंटरों से निराश होकर लौटे

जिले में शुक्रवार को भी कुछ सेंटरों पर 2759 लोगों को कोरोना का वैक्सीन लगाया गया। प्रथम 2177 व द्वितीय डोज 585 लोगों को लगाया है। जिले में 82 केंद्रों पर टीकाकरण अभियान चल रहा था। वैक्सीन की कमी के कारण मात्र 34 सेंटरों पर वैक्सीनेशन कार्य हुआ। जिला अस्पताल समेत गड़वार, सोनबरसा व रेवती में वैक्सीन नहीं होने के कारण लोग वापस लौट गए। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि जिले को 107370 डोज वैक्सीन मिली थी। 102130 व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया है। जनपद में 2260 डोज वैक्सीन उपलब्ध है। महानिदेशालय से जल्द वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी