UP State Export Award Scheme : अशोक गुप्ता समेत चार उत्कृष्ट निर्यातकाें को किया गया पुरस्कृत

राज्य निर्यात पुरस्कार योजना के अंतर्गत चयनित उत्कृष्ट निर्यातकों को पुरस्कृत किया। इसमें मेसर्स बनारस बीड्स लिमिटेड के निदेशक अशोक कुमार गुप्ता मेसर्स रेयांस हाउस की श्रीमती चंचल शारदा मेसर्स प्रयाग क्ले प्रोडक्टस के दिशांत बदलानी व वाइडलिंक इंक्स पदपराग के राजकुमार अग्रवाल शामिल हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:55 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:55 PM (IST)
UP State Export Award Scheme : अशोक गुप्ता समेत चार उत्कृष्ट निर्यातकाें को किया गया पुरस्कृत
बनारस बीड्स लिमिटेड के निदेशक अशोक कुमार गुप्ता को सम्‍मानित किया गया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। राज्य निर्यात पुरस्कार योजना के अंतर्गत जिले से 2019-20 व 2020-21 में चयनित उत्कृष्ट निर्यातकों को बुधवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान गोमतीनगर लखनऊ में पुरस्कृत किया गया। इसमें मेसर्स बनारस बीड्स लिमिटेड के निदेशक अशोक कुमार गुप्ता, मेसर्स रेयांस हाउस की श्रीमती चंचल शारदा, मेसर्स प्रयाग क्ले प्रोडक्टस के दिशांत बदलानी व वाइडलिंक इंक्स पदपराग के राजकुमार अग्रवाल शामिल हैं।

बनारस बीड्स लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिद्धार्थ गुप्ता ने बताया कि कंपनी के उत्पादों को इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, कनाडा, जर्मनी, रूस व अमेरिकी, यूरोपीय देशों में निर्यात किया जाता है। कंपनी अमेरिकी कंपनियों के बड़े चेन स्टोर के साथ भी काम करती आ रही है। बताया कि कंपनी ने वर्ष 2021-21 में लगभग 20 करोड़ रुपए का निर्यात किया। चालू वित्तीय वर्ष में कंपनी 35 करोड़ रुपए के निर्यात का लक्ष्य रखा है।

वहीं समारोह में मैसर्स रेयान हाउस को रेशम एवं अन्य उत्पादों के निर्यात में उत्कृष्ट योगदान के लिए श्रीमती चंचल शारदा को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इससे पूर्व इन्हें वर्ष 2018-19 के लिए प्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त किया था। श्रीमती चंचल शारदा कुछ वर्षों से टेक्सटाइल निर्यात व्यापार में कार्यरत हैं।

दरअसल, केंद्र सरकार के वाणिज्य मंत्रालय की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित वाणिज्य सप्ताह के अंतर्गत प्रदेश की हस्तशिल्प इकाइयों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से समारोह का आयोजन किया गया।

chat bot
आपका साथी