यूपी के मंत्री अनिल राजभर ने वाराणसी में योजनाओं के लाभार्थियों को बांटा प्रमाण पत्र

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव के अवसर पर पार्टी व सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान सेवा सप्ताह के तहत 17 सितंबर से लेकर के 7 अक्टूबर तक विभिन्न योजनाओं के माध्यम से आम जनमानस तक पहुंचने का प्रयास योगी सरकार कर रही है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 05:15 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 05:15 PM (IST)
यूपी के मंत्री अनिल राजभर ने वाराणसी में योजनाओं के लाभार्थियों को बांटा प्रमाण पत्र
जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र देते कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने उपलब्ध कराये।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव के अवसर पर पार्टी व सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान सेवा सप्ताह के तहत 17 सितंबर से लेकर के 7 अक्टूबर तक विभिन्न योजनाओं के माध्यम से आम जनमानस तक पहुंचने का प्रयास योगी सरकार कर रही है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के सफलता पूर्वक साढ़े चार वर्ष पूरा होने पर गुरुवार को विधानसभा शिवपुर के ब्लॉक चिरईगांव स्थित महादेव पीजी कॉलेज बरियासनपुर में प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र व स्वीकृति पत्र कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने उपलब्ध कराये।

इस अवसर पर उद्यान विभाग के 15 , शिक्षा विभाग 50,समाज कल्याण विभाग 11, राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत समूह के लाभार्थियों,बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग, कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आयुष्मान कार्ड, वैक्सिनेशन, पशुपालन विभाग सहित कुल 14 विभागों के स्टाल लगाए गए थे। जिसमें क्षेत्र के सैकड़ों लाभार्थियों को प्रमाण पत्र व स्वीकृति पत्र सौंपा गया।

प्रदेश सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए क्षेत्रीय विधायक व प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि बीते 4.5 वर्षों में योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने कोरोना काल व विपरीत परिस्थितियों में विकास के नए कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने यह भी बताया प्रधानमंत्री जी के नारे को चरितार्थ करते हुए आज हमारे देश का समस्त नागरिक आत्मनिर्भर बनने की कड़ी में निरंतर आगे बढ़ रहा है। पहली बार किसी गरीब का बेटा देश की सर्वोच्च कुर्सी पर बैठा है और गरीबी क्या होती है, उसको नजदीक से देखा है।

प्रधानमंत्री निरंतर गरीबों के हित में पिछड़े, समाज के दबे-कुचले लोगों के हित में तमाम ऐसी जन कल्याणकारी योजनाएं चलाकर हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए अपने नारे सबका साथ-सबका विकास- सबका विश्वास और सब के प्रयास को आगे बढ़ाते हुए निरंतर सेवा भाव से जनता की सेवा कर रहे हैं। आज हर एक गरीब के सर पर छत दे करके रहने के लिए उनको मकान दिया है। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में पूरे भारत में गरीबों के लिए अन्न योजना चलाकर हर परिवार तक राशन पहुंचाने का कार्य किया। कार्यक्रम के संयोजक जिला मंत्री शिवानंद राय व कार्यक्रम का संचालन किसान मोर्चा के महामंत्री पवन चौबे ने किया।

इस अवसर पर ब्लाक प्रमुख अभिषेक सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह, खंड विकास अधिकारी दिलीप सोनकर, पवन चौबे, जितेंद्र सिंह जीतू, मीना तिवारी, ममता राय, सुधारानी मिश्रा, कमलेश मौर्य, धर्मेंद्र पटेल, एडीओ एजी कैलाश मौर्य, प्रधान संघ अध्यक्ष लाल बहादुर पटेल, परमानंद गिरि व पंकज गिरी आदि लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी