यूपी सरकार के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने कहा- बुर्का पहनने के लिए मत दीजिये दबाव, दिलाई जाए मुक्ति

यूपी के संसदीय कार्य राज्य मंत्री व सदर विधायक आनंद स्वरूप शुक्ल बुधवार को फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में आ गये हैं। मस्जिदों से लाउड स्पीकर हटाने के बयान के बाद बुधवार को डाक बंगले पर मुस्लिम महिलाओं के पहनावे पर दिए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 24 Mar 2021 09:14 PM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 11:19 AM (IST)
यूपी सरकार के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने कहा- बुर्का पहनने के लिए मत दीजिये दबाव, दिलाई जाए मुक्ति
उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य राज्य मंत्री व बलिया सदर विधायक आनंद स्वरूप शुक्ल

बलिया, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य राज्य मंत्री व सदर विधायक आनंद स्वरूप शुक्ल बुधवार को फिर अपने बयान को लेकर चर्चा में आ गये हैं। मस्जिदों से लाउड स्पीकर हटाने के बयान के बाद उठा शोर अभी थमा नहीं था कि बुधवार को शाम डाक बंगले पर मुस्लिम महिलाओं के पहनावे पर दिए।

संसदीय राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला कहा कि बुर्का अमानवीय व्यवहार व कुप्रथा है। देश में तीन तलाक की तर्ज पर मुस्लिम महिलाओं को बुर्के से भी मुक्ति दिलाई जानी चाहिये। कहा कि अनेक मुस्लिम देशों में बुर्के पर पाबंदी है। विकसित सोच वाले लोग नहीं तो बुर्का पहन रहे हैं और न ही इसे बढ़ावा दे रहे हैं।

लाउडस्पीकर पर कार्रवाई नहीं हुई तो अगला कदम: उन्होंने कहा कि तड़के चार बजे अजान शुरू हो जाती है। चंदे को लेकर चार से पांच घंटे सूचना प्रसारित की जाती है। उन्हें पूजा-पाठ, योग, व्यायाम व शासकीय कार्य के निर्वहन में दिक्कत आती है। आम लोग डायल 112 पर कॉल कर मस्जिद में लगाये गये लाउडस्पीकर के कारण हो रही दिक्कत की सूचना दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी को जो पत्र लिखा है, उस पर कार्रवाई होगी। कहा कि अगर उनके पत्र पर कार्रवाई नहीं होती है तो वह आगे कदम उठाएंगे।

मंत्री के बयान पर पूर्व मंत्री को ऐतराज, डीएम से मिले : संसदीय राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला द्वारा दिये गये मस्जिदों से लाउड स्पीकर हटवाने के बयान पर पूर्व मंत्री नारद राय ने कड़ा ऐतराज जताया है। वे बुधवार को डीएम अदिति सिंह ने मिले हैं। शिकायत की है, कहा कि कार्रवाई की जाए लेकिन धर्म विशेष के आड़ में सियासत नहीं होनी चाहिये। उन्होंने विश्वविद्यालय को शिफ्ट नहीं किये जाने को लेकर भी बात कही।

chat bot
आपका साथी