UP Board : अंक सुधार के लिए प्रयोगात्मक परीक्षा सात व आठ अक्‍टूबर को, सीसीटीवी की निगरानी में किया जाएगा आयोजन

इंटरमीडिएट में अंक सुधार के लिए आवेदन करने वाले वैसे छात्रों को एक अंतिम मौका दिया जा रहा है जो प्रयोगात्मक परीक्षा से वंचित रह गए हैं। परीक्षा सात व आठ अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। अपर सचिव की ओर से इससे संबंधित सूचना सोमवार को निर्गत किया गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 09:05 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 09:05 PM (IST)
UP Board : अंक सुधार के लिए प्रयोगात्मक परीक्षा सात व आठ अक्‍टूबर को, सीसीटीवी की निगरानी में किया जाएगा आयोजन
इंटरमीडिएट में अंक सुधार के लिए आवेदन करने वाले वैसे छात्रों को एक अंतिम मौका दिया जा रहा है

जागरण संवाददाता, वाराणसी। इंटरमीडिएट में अंक सुधार के लिए आवेदन करने वाले वैसे छात्रों को एक अंतिम मौका दिया जा रहा है, जो प्रयोगात्मक परीक्षा से वंचित रह गए हैं। परीक्षा सात व आठ अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। माध्यमिक शिक्षा परिषद क्षेत्रीय कार्यालय के अपर सचिव की ओर से इससे संबंधित सूचना सोमवार को निर्गत किया गया। कहा कि प्रयोगात्मक परीक्षाएं जनपद व मंडल स्तर पर राजकीय व ख्याति प्राप्त अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों में आयोजित की जाएगी। परीक्षार्थी अपने जिले के विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में संपर्क कर परीक्षा केंद्र की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

कहा कि अंक सुधार प्रयोगात्मक परीक्षा का यह अंतिम अवसर है, इसके बाद परीक्षा नहीं ली जाएगी। ऐसे में संबंधित छात्र अनिवार्य रूप से इसमें शामिल हों। शारीरिक दूरी के साथ सीसीटीवी की निगरानी में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। प्राप्तांक सूची व ओएमआर सीट क्षेत्रीय कार्यालय को अनिवार्य रूप से 10 अक्टूबर तक उपलब्ध करा देना है। ताकि परीक्षा परिणाम जारी किया जा सके।

यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व व इंटरमीडिएट की अंक सुधार परीक्षाएं अब समाप्ति की ओर है। हाईस्कूल की परीक्षाएं सोमवार को समाप्त हो गई। वहीं इंटर के परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षाएं सात व आठ को राजकीय क्वींस कालेज में होगी। बोर्ड ने प्रायोगिक परीक्षाएं भी सीसी टीवी कैमरे की निगरानी में कराने का निर्देश दिया है। जिला विद्यालय निरीक्षक डा. विनोद कुमार राय ने बताया कि परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। जनपद में तीन मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं। राजकीय क्वींस कालेज व प्रभु नारायण सिंह राजकीय इंटर कालेज (रामनगर) में में इंटर व भारतीय शिक्षा मंदिर इंटर कालेज में हाईस्कूल की कापियों का मूल्यांकन होगा।

chat bot
आपका साथी