यूपी बोर्ड अंक सुधार परीक्षा सुबह 8 बजे से शुरू, गेट पर ली गयी छात्र-छात्राओं की सघन तलाशी

परीक्षा कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार हो रही है। सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए थे। अधिकारी भी अलर्ट मोड में नजर आए। हालांकि जिले में पूर्व में ही तैयारियां विभाग की ओर से कर ली गई थीं। शनिवार सुबह से अधिकारी परीक्षा की निगरानी करते नजर आए।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 09:32 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 09:32 AM (IST)
यूपी बोर्ड अंक सुधार परीक्षा सुबह 8 बजे से शुरू, गेट पर ली गयी छात्र-छात्राओं की सघन तलाशी
परीक्षा कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार हो रही है, सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

आजमगढ़, जागरण संवाददाता। यूपी बोर्ड की हाई स्कूल व इंटर की अंक सुधार परीक्षा जनपद में शनिवार से शुरू हो गई। प्रवेश से पहले परीक्षा देने पहुंचे छात्र-छात्राओं की सघन तलाशी ली गयी। परीक्षा कोविड-19 की गाइड लाइन के अनुसार हो रही है। सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए थे। अधिकारी भी अलर्ट मोड में नजर आए। हालांकि, जिले में पूर्व में ही तैयारियां विभाग की ओर से कर ली गई थीं। शनिवार सुबह से ही अधिकारी क्षेत्र में परीक्षा की निगरानी करते नजर आए। 

कोरोना के चलते वर्ष 2021 की बोर्ड परीक्षा माध्यमिक शिक्षा परिषद नहीं करा पाया था। परिषद ने अपने फार्मूले के आधार पर छात्र छात्राओं को अंक प्रदान करते हुए परिणाम घोषित कर दिया था। परिणाम घोषित करने के साथ ही बोर्ड ने असंतुष्ट छात्र-छात्राओं को अंक सुधारने का एक मौका दिया गया है। इसी के तहत जिले में कुल 1431 परीक्षार्थियों ने अपना पंजीकरण कराया है। परीक्षा जनपद के आठ केंद्रों पर हो रही है। शनिवार को हाई स्कूल की हिंदी विषय की परीक्षा शुरू हुई है। परीक्षार्थियों की संख्या कम होने के कारण तहसील में एक परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के लिए कई मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। परीक्षा सीसीटीवी (खुफिया) कैमराें और वायस रिकार्डर की निगरानी में हो रही है।

फूलपुर तहसील में जनता इंटर कालेज अंबारी में परीक्षा केंद्र बनाया गया है। इस केंद्र पर शुक्रवार तहसील क्षेत्र के कुल 150 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं। जिसमें हाई स्कूल के 100 जबकि इंटरमीडिएट के 50 परीक्षार्थी विभिन्न विषयों की परीक्षा देंगे। प्रधानाचार्य जनता इंटर कालेज हरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि परीक्षा कोविड गाइड लाइन के अनुसार हो रही है। परीक्षा सीसीटीवी कैमरा और वायस रिकॉर्डर की निगरानी में हो रही है। अधिकारियों द्वारा परीक्षा के लिए आवश्यक निर्देश जनपद में हुई मीटिंग में दिया गया है।

chat bot
आपका साथी