मीरजापुर के हलिया थाना क्षेत्र के सेमरा कलां में खेत में मिला शव, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सेमरा कलां में धान की नर्सरी में गुरुवार की सुबह अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी फैल गई। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने भी लोगों से पूछताछ कर शव की शिनाख्‍त करने की कोशिश की लेकिन दिन चढ़ने तक कहीं कोई सुराग नहीं मिल सका था।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 09:29 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 10:20 AM (IST)
मीरजापुर के हलिया थाना क्षेत्र के सेमरा कलां में खेत में मिला शव, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी
सेमरा कलां में धान की नर्सरी में गुरुवार की सुबह अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी फैल गई।

मीरजापुर, जागरण संवाददाता। हलिया थाना क्षेत्र के सेमरा कलां में धान की नर्सरी में गुरुवार की सुबह अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी फैल गई। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने भी लोगों से पूछताछ कर शव की शिनाख्‍त करने की कोशिश की लेकिन दिन चढ़ने तक कहीं कोई सुराग नहीं मिल सका था। वहीं जानकारी होने के बाद मौके पर वरिष्ठ उपनिरीक्षक भरत राय भी पहुंचे और जांच पड़ताल कर मौत की वजहों की पड़ताल की।

वहीं सुबह नौ बजे के बाद सीओ लालगंज उमाशंकर सिंह भी मौके पर पहुंचे और शव के बारे में जानकारी लेने के साथ ही मौका मुआयना किया। सुबह काफी प्रयास के बाद ग्रामीणों ने शव की शिनाख्त अमरेश (42) पुत्र मुन्नीलाल सिंह निवासी महुगढ़ी के रूप में की है। शिनाख्‍त होने के बाद पुलिस ने परिजनों को घटना की सूचना दी। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक मंदबुद्धि का बताया जा रहा है और अविवाहित था। मृतक धान के खेत तक कैसे पहुंचा पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

स्‍थानीय लोगों के अनुसार शव किसी गांव के व्‍यक्ति का नहीं है, संभवत: दूसरे किसी करीबी गांव का हो सकता है। वहीं पानी बरसने और शरीर पर मिट्टी का असर होने की वजह से मौत की वजह भी स्‍पष्‍ट नहीं हो पाई। अंदेशा जताया जा रहा है कि आसमानी बिजली या सांप काटने या नशे में होने की वजह से पानी में जाने से उसकी मौत हो गई हो। 

गड़बड़ा राजा गांव में धान के खेत में मिले अज्ञात व्यक्ति के शव को देखने के लिए जुटी ग्रामीणों की भीड़ की हर नजर शव को पहचानने की कोशिश में जुटी थी लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिल सकी थी। वहीं शव की शिनाख्‍त न होने पर लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी तो सूचना मिलने के बाद पहुंची डायल 112 की टीम ने लोगों से शव के बाबत पूछताछ कर उसकी शिनाख्‍त करने की कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी थी।

गुरुवार की सुबह खेत की ओर निकले लोगों ने धान के खेत में एक व्‍यक्ति का शव देखा तो करीब से जाकर शिनाख्‍त करने की कोशिश की। इसके बाद खेत मालिक राधेश्‍याम चौरसिया से लेकर गांव तक में लोगों की सूचना के बाद लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। शिनाख्‍त की कोशिश में आस पास के गांव के लोगों को भी सूचना दी गई लेकिन सुबह नौ बजे तक सारी को‍शिश विफल हो गई। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई तो मौका मुआयना करने के बाद शव के बाबत लोगों से पूछताछ के बाद विधिक कार्रवाई शुरू की गई। 

chat bot
आपका साथी