भाजपा का सेवा और समर्पण अभियान के तहत वाराणसी के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सहायता कैंप 23 सितंबर से

भाजपा के सेवा और समर्पण अभियान के तहत आगामी 23 सितंबर को जनपद के आठों विधानसभा क्षेत्रो में सरकारी योजनाओं के कैंप लगाए जाएंगे। सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक न केवल लोगों का योजनाओं के तहत आवेदन कराया जाएगा बल्कि सूचीबद्ध लाभार्थियों का आयुष्मान कार्ड भी बनाया जाएगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:50 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:50 AM (IST)
भाजपा का सेवा और समर्पण अभियान के तहत वाराणसी के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सहायता कैंप 23 सितंबर से
23 सितंबर को वाराणसी के आठों विधानसभा क्षेत्रो में सरकारी योजनाओं के कैंप लगाए जाएंगे।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। भाजपा के सेवा और समर्पण अभियान के तहत आगामी 23 सितंबर को जनपद के आठों विधानसभा क्षेत्रो में सरकारी योजनाओं के कैंप लगाए जाएंगे। सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक न केवल लोगों का योजनाओं के तहत आवेदन कराया जाएगा, बल्कि सूचीबद्ध लाभार्थियों का आयुष्मान कार्ड भी बनाया जाएगा। शिविर में अब तक टीकाकरण से वंचित लोग टीका भी लगा सकेंगे।

दरअसल, भाजपा ने गत 17 सितंबर को काशी के सांसद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस से सात अक्टूबर तक सेवा और समर्पण अभियान चलाने का संपकल्प लिया था। अभियान के संयोजक व क्षेत्रीय महामंत्री अशोक चौरसिया के मुताबिक महानगर की तीनों विधान सभाओं क्रमशः शहर दक्षिणी, कैंट व उत्तरी विधानसभा के लाभार्थियों के लिए सरकारी योजनाओं का यह कैंप जगतगंज स्थित संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के मैदान में लगाया जाएगा। इस वृहद आयोजन का संयोजक आलोक श्रीवास्तव, अभिषेक मिश्रा एवं जगदीश त्रिपाठी को बनाया गया है। कैंप में राज्यमंऋी डा. नीलकंठ तिवारी, रविंद्र जायसवाल एवं विधायक सौरभ श्रीवास्तव भी उपस्थित रहेंगे। इस क्रम में जिले की रोहनिया विधान सभा का र्कैंप जगतपुर डिग्री कालेज में, सेवापुरी विधानसभा का कैंप सेवापुरी विकास खंड में, पिंडरा विधानसभा का कैंप बसनी स्थित सुभद्रा इंटर कालेज में, अजगरा विधानसभा का कैंप विकास खंड चोलापुर में एवं शिवपुर विधानसभा का कैंप चिरईगांव स्थित महादेव पीजी कालेज में आयोजित होगा। भाजपा काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि कैंप में टीकाकरण के साथ ही आयुष्मान कार्ड बनवाने की भी सुविधा रहेगी। इन लाभार्थी कैंपो में समाज कल्याण विभाग, बेसिक शिक्षा, ग्राम विकास, स्वतः रोजगार, बाल कल्याण, आंगनवाड़ी, कृषि, मत्स्य, पशु, स्वास्थ्य, ग्राम उद्योग, श्रम एवं उद्यान विभाग आदि सहयोग करेंगे।

लाभार्थियों को जारी हुआ स्वीकृति पत्र

समाज कल्याण विभाग की ओर से संचालित कल्याणकारी योजनाओं के तहत लाभार्थियों को वित्तीय वर्ष 2021-22 में स्वीकृत धनराशि का प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया है। समाज कल्याण विभाग की ओर से बड़ालालपुर स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में तीन दिन पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों वृद्धावस्था पेंशन के छह लाभार्थियों को प्रथम त्रैमासिक किस्त (1500 रुपये प्रति लाभार्थी), अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अत्याचार उत्पीडन योजना तहत पांच पीडि़तों को 25000 रुपये की देर से एक लाख 25 हजार, टेलरिंग शॉप योजनान्तर्गत सिलाई की दुकान खोले जाने को चार लाभार्थियों को दस हजार रुपये तथा स्वत: रोजगार योजना में पांच लोगों को 20 हजार रुपये का स्वीकृति प्रमाण पत्र वितरित किया गया।

chat bot
आपका साथी