वाराणसी में पीडब्ल्यूडी को अल्टीमेटम, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की प्रगति पर मंथन

सड़कों का निर्माण इस माह के अंत तक पूरा कराने का निर्देश दिया है। कार्यदायी एजेंसी ने भी हामी भरी है कि कार्य पूरा करा लेंगे। सभी का टेंडर जारी हो चुका है। काम भी शुरू है। बारिश के कारण कार्य प्रभावित हुआ।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 10:54 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 10:54 AM (IST)
वाराणसी में पीडब्ल्यूडी को अल्टीमेटम, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की प्रगति पर मंथन
अब सामान्य मौसम होते ही कार्य पांच गुना रफ्तार से बढ़ जाएगा।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने लोक निर्माण विभाग निर्माण खण्ड-एक को अल्टीमेटम दिया है कि इस माह के अंत तक प्रगति ठीक करें नहीं तो कार्रवाई के लिए शासन को पत्र भेजा जाएगा।

जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति 'दिशा' की बैठक में जनप्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री सड़क योजना में लापरवाही की शिकायत की थी। इसमे मुख्य रूप से पांच किमी अहरक - बाबतपुर मार्ग समेत एक दर्जन सड़के शामिल हैं। अहरक- बाबतपुर मार्ग निर्माण पर कुल 259.54 लाख खर्च होने हैं। लेकिन कार्य अधूरा पड़ा है। कुछ यही हाल कहरका- झझीर मार्ग का भी है। इस पर 302. 48 लाख खर्च होने हैं लेकिन कार्य पूर्ण नहीं हुआ। छितौनी कोट वाया नरोत्तमपुर खुर्द से तारापुर शूलटनकेश्वर तक की 8.90 किमी सड़क का निर्माण भी अधूरा पड़ा है। इस सड़क पर कुल 193.63 लाख खर्च होने हैं। इस तरह 12 सड़कों का निर्माण धनराशि होने के बाद भी एजेंसी की ओर से पूरा नहीं कराया गया।

जिलाधिकारी ने सभी सड़कों का निर्माण इस माह के अंत तक पूरा कराने का निर्देश दिया है। कार्यदायी एजेंसी ने भी हामी भरी है कि कार्य पूरा करा लेंगे। सभी का टेंडर जारी हो चुका है। काम भी शुरू है। बारिश के कारण कार्य प्रभावित हुआ। सामान्य मौसम होते ही कार्य पांच गुना रफ्तार से बढ़ जाएगा। हालां‍कि, विधानसभा चुनाव से पूर्व विकास कार्यों को गति मिलेगी और योजनाएं परवान चढ़ेंगी तो सड़कों के भी अच्‍छे दिन आना तय है। प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार योजनाओं को गति कभी कोरोना संक्रमण तो कभी बरसात की वजह से नहीं मिल पा रही थी लेकिन अब योजनाएं जमीन पर जल्‍द ही उतरेंगी और सड़कों का निर्माण शुरू होगा। 

बोले अधिकारी : 'कार्यदायी एजेंसी को पत्र जारी कर दिया गया है , तय अवधि में काम पूरा नहीं होने पर शासन को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा जाएगा।' - कौशल राज, शर्मा, जिलाधिकारी।

chat bot
आपका साथी