वाराणसी में बुनकर और कारोबारियों से करोड़ों की ठगी में दो शातिर गिरफ्तार, अन्य सदस्यों की तलाश जारी

साड़ी कारोबारी और बुनकरों से करोड़ों रुपए की ठगी में वांछित गिरोह के दो सदस्यों को सिगरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। विधिक कार्रवाई के बाद बुधवार को मुख्य आरोपी राजू गुप्ता और साथी अंशु गुप्ता को जेल भेज दिया गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:28 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:28 PM (IST)
वाराणसी में बुनकर और कारोबारियों से करोड़ों की ठगी में दो शातिर गिरफ्तार, अन्य सदस्यों की तलाश जारी
साड़ी कारोबारी और बुनकरों से करोड़ों रुपए की ठगी के गिरोह के दो बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। साड़ी कारोबारी और बुनकरों से करोड़ों रुपए की ठगी में वांछित गिरोह के दो सदस्यों को सिगरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। विधिक कार्रवाई के बाद बुधवार को मुख्य आरोपी राजू गुप्ता और साथी अंशु गुप्ता को जेल भेज दिया गया। इस प्रकरण में विशाल शर्मा और संजीव पाठक सात सितंबर को जेल भेजे जा चुके हैं। अन्य सदस्यों की तलाश जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार फ्रॉड गिरोह फर्जी फार्म बनाकर बुनकर और साड़ी कारोबारियों से माल का लेनदेन करता था। विश्वास जम जाने और लेन- देन की राशि 10 से 15 लाख पहुंचने के बाद गिरोह फर्म बंद करके फरार हो जाता था। गिरोह ने 50 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बनाया। प्रकरण संज्ञान में आने पर पुलिस कमिश्नर ने अभियोग पंजीकृत कर तत्काल गिरोह के सदस्यों को पकड़ने का निर्देश दिया। सिगरा समेत विभिन्न थानों वांछित फ्रॉड गिरोह के खिलाफ़ सात से ज्यादा मुकदमे दर्ज हुए।

कार्रवाई के क्रम में सात सितंबर को ऊंचाहार निवासी विशाल शर्मा पुत्र राजेंद्र शर्मा और गायघाट (आदमपुर) के संजीव पाठक पुत्र कन्हैया पाठक को गिरफ्तार किया गया।

जिनकी निशानदेही पर लहरतारा (मंडुआडीह) क्षेत्र निवासी मुख्य अभियुक्त राजू कुमार गुप्ता और अंशू गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके ठिकाने से बड़ी मात्रा में बैंक चेक, नोटरियल, 48 प्रकार के मुहर समेत अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं। एसीपी चेतगंज अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि गिरोह के अन्य सदस्यों को जल्द ही गिरफतार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी