बिहार में 21 पशुओं की तस्करी में गाजीपुर के दो तस्कर गिरफ्तार, बलिया के रास्ते बढ़ रहा कारोबार

हल्दी पुलिस ने अगरौली गांव के पास बिहार तस्करी के लिए ट्रक से ले जाए जा रहे 21 पशुओं को बरामद किया। साथ ही गाजीपुर के तस्कर धर्मेन्द्र सिंह निवासी खलीसापुर (कारकापुर) थाना जंगीपुर व योगेन्द्र यादव निवासी अराजी उड़ासन थाना बिरनो गाजीपुर को गिरफ्तार कर लिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 03:45 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 03:45 PM (IST)
बिहार में 21 पशुओं की तस्करी में गाजीपुर के दो तस्कर गिरफ्तार, बलिया के रास्ते बढ़ रहा कारोबार
बिहार में 21 पशुओं की तस्करी में गाजीपुर के दो तस्कर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बलिया : हल्दी पुलिस ने अगरौली गांव के पास बिहार तस्करी के लिए ट्रक से ले जाए जा रहे 21 पशुओं को बरामद किया। साथ ही गाजीपुर के तस्कर धर्मेन्द्र सिंह निवासी खलीसापुर (कारकापुर) थाना जंगीपुर व योगेन्द्र यादव निवासी अराजी उड़ासन थाना बिरनो, गाजीपुर को गिरफ्तार कर लिया। तस्कर पशुओं को बिहार के रास्ते बंगाल ले जाने के फिराक में थे। हर माह बलिया के रास्ते पशु तस्करी का कारोबार बढ़ रहा है, पुलिस को आधा दर्जन बार कामयाबी भी मिली है। थानाध्यक्ष सुरेश चंद्र द्विवेदी हमराहियों के साथ सुबह क्षेत्र में गश्त पर थे। पशुओं से लदी ट्रक आने की सूचना मिली। वह अगरौली के पास वाहन चेकिंग करने लगे। एक संदिग्ध बोलेरो को चेक करने पर दो बछड़े मिले।

पुलिस ने तस्कर धर्मेन्द्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उसने बताया कि मैं पशु तस्करी करता हूं। मेरा एक ट्रक आ रहा है। उस ट्रक को पकड़ा गया। उसमें 19 पशु थे। तस्कर योगेंद्र को गिरफ्तार किया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि तस्कर पशुओं काे बिहार के रास्ते बंगाल वध के लिए लेकर जा रहे थे। जिले के कई थानाें में पशु तस्करी व गुंडा एक्ट के मामले दर्ज हैं।

पशु तस्करों पर हुई पुलिसिया पकड़ ढीली

बलिया : 31 अक्टूबर को देवरिया की मइल थाना पुलिस बिल्थरारोड तक पहुंची थी, पुलिस ने बिल्थरारोड रेलवे की गड़ही में छिपे दो तस्करों को पकड़ा था। इसके पहले 16 नवंबर 2020 को उभांव थाना से ही लाइनहाजिर सिपाही दीप नारायण पासवान को देवरिया में पकड़ा गया था। 27 अगस्त 2021 को मऊ के मधुबन क्षेत्र से पुलिस को चकमा देकर भाग रहे गोवंशीय मवेशी तस्करों के ट्रक को उभांव थाना पुलिस ने पीछाकर देवरिया जनपद की सरहद से पकड़ा था। उभांव थाना के दरोगा राघव राम यादव और एक होमगार्ड नागेंद्र कुमार जख्मी भी हुए थे।

chat bot
आपका साथी