पुरानी रंजिश को लेकर चंदौली में दो संप्रदाय विशेष में मारपीट, पुलिस बल बस्‍ती में तैनात

चंदौली के इलिया की सोनकर बस्ती के पास पुरानी रंजिश को लेकर दो संप्रदाय विशेष के युवाओं के बीच गुरुवार की देर शाम मारपीट हो गई। इसमें दोनों पक्ष से लोग चोटिल हुए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 10:12 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 01:05 AM (IST)
पुरानी रंजिश को लेकर चंदौली में दो संप्रदाय विशेष में मारपीट, पुलिस बल बस्‍ती में तैनात
पुरानी रंजिश को लेकर चंदौली में दो संप्रदाय विशेष में मारपीट, पुलिस बल बस्‍ती में तैनात

चंदौली, जेएनएन। इलिया की सोनकर बस्ती के पास पुरानी रंजिश को लेकर दो संप्रदाय विशेष के युवाओं के बीच गुरुवार की देर शाम मारपीट हो गई। इसमें दोनों पक्ष से लोग चोटिल हुए। पुलिस दोनों पक्षों के एक-एक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

इलिया कस्बा बिहार प्रांत की सीमा से लगा  है। एक सप्ताह पूर्व कस्बा निवासी लालता पासवान का पुत्र अशोक (12 ) साथियों के साथ  टहलने के लिए करवंदिया गांव की तरफ गया था। इसी बीच करवंदिया गांव के समीर से किसी बात को लेकर उसका झगड़ा हो गया। इसी बीच करवादियां के लड़कों से झगड़ा हो गया। करवादियाँ के लोगों ने उसकी पिटाई कर दी थी। मौका तलाश रहे अशोक ने गुरुवार की शाम कस्बा में समीर को देखा तो बदला लेने के लिए वह साथियों को इकट्ठा कर धावा बोल दिया। मारपीट की सूचना मिलते ही चौकी इंचार्ज नसीमुद्दीन मौके पर पहुंचे। पुलिस को आते देख दोनों पक्ष के युवा भाग निकले। भागते वक्त चौकी इंचार्ज ने दौड़ाकर समीर को पकड़ लिया। मगर एक पक्ष के युवक भागने में कामयाब रहे। जिस पर पुलिस ने अशोक के घर से उसके पिता लालता पासवान को पकड़कर थाना ले आई। सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी जगत राम कनौजिया, थानाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी व शहाबगंज थाना प्रभारी अवनीश राय मौके पर पहुंच गए। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कस्बा के सीमा क्षेत्र पर पुलिस बल की तैनाती कर की गई है।

जंक्शन पर हाई अलर्ट, खंगाले गए होटल व लाज

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर जंक्शन से लेकर, नगर व जिले भर की सुरक्षा व्यवस्था तकड़ी कर दी गई है। जंक्शन पर हाई अलर्ट घोषित है। एक तरफ जीआरपी व आरपीएफ के जवान चप्पे-चप्पे पर निगाह रखे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ कोतवाली पुलिस होटल व लाज में आने वाले लोगों की जांच कर रही है। गुरुवार को पीडीडीयू जंक्शन पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। डाग स्क्वॉयड की टीम ने यात्रियों के बैगों की जांच पड़ताल की। कोतवाली पुलिस ने होटल व लाज में ठहरे लोगों के आईडी व अन्य कागजात देखे, रजिस्टर खंगाले। निर्देश दिया कि संदिग्ध व्यक्तियों के दिखने पर तत्काल पुलिस को सूचित करें ताकि समय रहते अनहोनी को रोका जा सके।

chat bot
आपका साथी