गाजीपुर में पुलिस मुठभेड़ में दो लुटेरे घायल, एसओ नंदगंज के बुलेटप्रुफ जैकेट पर लगी गोली

नंदगंज थाना क्षेत्र के तलवल मोड़ स्थित यूनियन बैंक के ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक व बैंक मित्र अवकाश कुमार के एक लाख 80 हजार रुपये लूटकर फरार बाइक सवार लुटेरों से बुधवार की रात साढ़े आठ बजे कोतवाली के जंजीरपुर में पुलिस से मुठभेड़ हो गई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:37 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:52 PM (IST)
गाजीपुर में पुलिस मुठभेड़ में दो लुटेरे घायल, एसओ नंदगंज के बुलेटप्रुफ जैकेट पर लगी गोली
गाजीपुर के जिला अस्पताल में घायल बदमाश से पूछताछ करते एसपी रामबदन सिंह (दायें से पहला)।

जागरण संवाददाता, गाजीपुर। नंदगंज थाना क्षेत्र के तलवल मोड़ स्थित यूनियन बैंक के ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक व बैंक मित्र अवकाश कुमार के एक लाख 80 हजार रुपये लूटकर फरार बाइक सवार लुटेरों से बुधवार की रात साढ़े आठ बजे कोतवाली के जंजीरपुर में पुलिस से मुठभेड़ हो गई। करीब 15 मिनट की मुठभेड़ में नगसर थाना के नूरपुर निवासी दो बदमाशों किशन जायसवाल व राजन पांडेय को गोली लगी, जबकि तीसरा अंधेरे का लाभ उठाते हुए बाइक छोड़ भाग निकला। दोनों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। इधर, बुलट प्रूफ जैकेट पर गोली लगने की वजह से नंदगंज एसओ सत्येंद्र कुमार राय बाल-बाल बच गए। उनके पास से बैग में 50 हजार रुपये, असलहे व अन्य सामान बरामद हुए। पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह सहित कई थानों की फोर्स मौके पर डंटी रही। एसपी ने टीम को 10 हजार रुपये पुरस्कार की घोषणा की।

सहेड़ी निवासी अवकाश कुमार तलवल मोड़ के समीप हाइवे पर ग्राहक सेवा केन्द्र चलाता है। सुबह करीब 10 बजे उसके ग्राहक सेवा केन्द्र से रुपया भरा बैग लेकर तीनों काले रंग की बाइक से भाग निकले। इसे चुनौती के रूप में लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने कई टीमें गठित कीं। पुलिस ने जगह-जगह नाकेबंदी की। दिन भर चेकिंग का परिणाम रहा कि लुटेरे बहुत दूर नहीं भाग सके। पुलिस को आभास था कि वह करंडा व आदर्श बाजार के आसपास हो सकते हैं। देर शाम पता चला कि काले रंग की बाइक पर सवार तीन लोग शहर की तरफ आ रहे हैं। इस पर पुलिस टीम सक्रिय हुई। जंजीरपुर में बाइक सवारों को रोकने पर वह पुलिस पर गोलियां चलाने लगे। पुलिस ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की। संयोग अच्छा रहा कि नंदगंज एसओ को बुलेटफ्रुफ जैकेट में गोली लगी। इसमें कोतवाली, नंदगंज, रेवतीपुर सहित अन्य टीम लगी हुई थी। गोली चलने की आवाज से आसपास के लोग सहमे रहे। मौके पर लोगों की भीड़ रही।

लुटेरों ने पुलिस पर गोलियां चलाईं। बहादुरी से जवाबी कार्रवाई में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी। वह खतरे से बाहर हैं। तीसरे बदमाश को भी जल्द गिरफ्त में ले लिया जाएगा। हमने इसे चुनौती के रूप में लिया। इसी का परिणाम रहा कि 12 घंटे के अंदर अपराधी पकड़े गए।

chat bot
आपका साथी