वाराणसी में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, एक की माैत, पांच घायल

वाराणसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र के महदेपुर गांव में बुधवार की सुबह दो पक्षों में मारपीट के दौरान एक महिला की मौत हो गई जबकि पांच लोग घायल हो गए। पुलिस जांच में जुट गई है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 02:30 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 07:21 PM (IST)
वाराणसी में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, एक की माैत, पांच घायल
वाराणसी में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, एक की माैत, पांच घायल

वाराणसी, जेएनएन। बड़ागांव थाना क्षेत्र के महदेपुर गांव में बुधवार की सुबह 7 बजे एक पक्ष के लोगों ने दुसरे पक्ष के लोगों को लाठी डंडा लेकर दौड़ा-दौड़ा कर, यहां तक कि घर में घुसकर निर्ममता पूर्वक पीटा। इस मारपीट में घायल एक अधेड़ की मंडलीय अस्पताल में मौत हो गई, वहीं एक महिला सहित पांच अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सुचना पर पहुंची पुलिस हमलावर पक्ष के एक महिला सहित दो लोगों को हिरासत में लिया है। सभी घायलों का उपचार स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कराया जा रहा है। घायल पक्ष के लोगों ने लगभग एक दर्जन हमलावरों के विरुद्ध मारने-पीटने का आरोप लगाया है।

मुरारी प्रसाद और लालमन के बीच पहले से ही है जमीन विवाद

पुलिस मृतका की लाश कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। गांव निवासी मुरारी प्रसाद और लालमन के बीच जमीन विवाद को लेकर पुरानी रंजिश चला आ रहा है। आज सुबह घायल पक्ष के लोगों का आरोप है कि विपक्ष के लोग हमारे घर के बाहर बनी चारदीवारी को तोड़ रहे थे। इसका विरोध मृतक मुरारी प्रसाद (52) ने किया तो हमलावर उन्हें मारने-पीटने लगे। घायल की चीख-पुकार सुनकर परिवार के सदस्य दिलीप (26), रवि कुमार (36),  संतोष (25), अलका देवी (30), व सतीश कुमार (29) बीच-बचाव करने पहुंचे तो हमलावरों ने उन्हें भी मारपीट कर घायल कर दिया। इस बीच चीख-पुकार सुनकर गांव के काफी संख्या में लोग पहुंचे और गंभीर रूप से घायल मुरारी को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चोलापुर लेकर गए, वहां चिकित्सकों ने उसकी हालत चिंताजनक होने पर मंडलीय अस्पताल कबीर चौरा के लिए रेफर कर दिया।

हमलावर पक्ष के लालमन, रितेश व बिंदु देवी को पुलिस ने लिया हिरासत में

मंडलीय अस्पताल में पहुंचते ही मुरारी की उपचार के पूर्व ही मौत हो गई। उधर सूचना पर पहुंची पुलिस हमलावर पक्ष के लालमन, रितेश व बिंदु देवी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। उधर घायल पक्ष के लोगों पुलिस हिरासत में लिये गए तीन लोगों के अतिरिक्त सात अन्य हमलावरों पर मारने पीटने और हत्या करने का आरोप लगाया है। वही हमलावर पक्ष का कहना है कि हम चारदीवारी के बाहर अपनी जमीन पर सब्जी लगा रहे थे जिसका विरोध घायल पक्ष के लोगों ने किया। घटना के बाद सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस बल तैनात हैं।

chat bot
आपका साथी