वाराणसी में कोरोना की गलत रिपोर्ट मामले में दो सदस्यीय कमेटी ने शुरू की जांच

शासन की ओर से निर्धारित दर से अधिक शुल्क लेने के बाद भी कोरोना की गलत रिपोर्ट मामले में दो सदस्यीय कमेटी ने जांच शुरू कर दी है। शिकायतकर्ता की ओर से उपलब्ध दस्तावेजों का अध्ययन करने के साथ ही कमेटी ने अस्पताल प्रबंधन से प्रकरण में जवाब मांगा है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 08:30 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 09:14 AM (IST)
वाराणसी में कोरोना की गलत रिपोर्ट मामले में दो सदस्यीय कमेटी ने शुरू की जांच
अधिक शुल्क लेने के बाद भी कोरोना की गलत रिपोर्ट में दो सदस्यीय कमेटी ने जांच शुरू कर दी है।

वाराणसी, जेएनएन। शासन की ओर से निर्धारित दर से अधिक शुल्क लेने के बाद भी कोरोना की गलत रिपोर्ट मामले में दो सदस्यीय कमेटी ने बुधवार को जांच शुरू कर दी है। शिकायतकर्ता की ओर से उपलब्ध दस्तावेजों का अध्ययन करने के साथ ही कमेटी ने अस्पताल प्रबंधन से प्रकरण में जवाब मांगा है। आरोप सिद्ध होने पर लंका स्थित हेरिटेज हास्पिटल के लैब का रजिस्ट्रेशन रद किया जा सकता है, साथ ही अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाई भी की जा सकती है।

कोरोना मरीजों की आरटीपीसीआर जांच में हेरिटेज हास्पिटल के लैब की ओर से बड़ी गड़बड़ी करते हुए 13 वर्षीय निगेटिव बच्ची की जांच रिपोर्ट में उसे पाजिटिव बताया गया था। इसका खुलासा बीएचयू की माइक्रोबायोलाजी लैब की लगातार दो आरटीपीसीआर जांच में हुआ। इतना ही नहीं जांच के लिए जो धनराशि अभिभावकों से वसूली गई, वह भी शासन की ओर से निर्धारित दर से ढाई गुना अधिक थी। इस पर बच्ची की माता कमच्छा निवासिनी शिक्षिका प्रियंका मुखर्जी ने 25 दिसंबर को दुर्गाकुंड स्थित सीएमओ कार्यालय पहंचकर शिकायत दर्ज कराई थी। सीएमओ डा. वीबी ङ्क्षसह ने बताया कि मामले की जांच के लिए गठित दो सदस्यीय कमेटी ने अपना काम शुरू कर दिया है। शिकायतकर्ता की ओर से उपलब्ध दस्तावेजों का अध्ययन करने के बाद संबंधित लैब संचालक से जवाब मांगा गया है। प्रियंका मुखर्जी ने ट्वीट कर इस मामले की शिकायत पीएमओ से भी की।

लगातार आ रहे फोन, अभिभावक आजिज

प्रियंका ने बताया कि गलत पाजिटिव रिपोर्ट आने के बाद कोविड कमांड सेंटर सहित तमाम जगह से फोन आने शुरू हो गए। दो बार बेटी की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी यह सिलसिला बंद नहीं हुआ, जबकि इसकी शिकायत कमांड सेंटर, सीएमओ कार्यालय सहित कोविड हेल्पलाइन पर भी की जा चुकी है। लगातार फोन आने व बच्ची को पाजिटिव बताते हुए सवाल-जवाब से न केवल प्रियंका, बल्कि उनका पूरा परिवार तंग आ गया है।

दो सदस्सीय कमेटी मामले की जांच कर रही है

दो सदस्सीय कमेटी मामले की जांच कर रही है। आरोप सिद्ध होने पर लैब संचालक पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जहां तक कमांड सेंटर से फोन जाने की बात है, उसका भी समाधान जल्द किया जाएगा।

- डा. वीबी सिंह, सीएमओ-वाराणसी

chat bot
आपका साथी