गाजीपुर में 380 नशीली खांसी की सिरप के साथ दो अन्तर्राज्‍यीय तस्कर चढ़े जीआरपी के हत्थे

380 नशीला खांसी की सिरप (100 एमएल) के साथ दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पश्चिम बंगाल के जिला मालदा के थाना कालिया चक के मोनपुरा निवासी दो अंतरराज्‍यीय तस्कर रुबेल शेख (18) और मासिद अली (21) को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:42 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:42 AM (IST)
गाजीपुर में 380 नशीली खांसी की सिरप के साथ दो अन्तर्राज्‍यीय तस्कर चढ़े जीआरपी के हत्थे
पूछताछ के बाद गुरुवार की सुबह जीआरपी ने दोनों तस्करों को न्यायालय में पेश किया है।

गाजीपुर, जागरण संवाददाता। दिलदारनगर जीआरपी ने बुधवार की रात 9:15 बजे प्लेटफार्म संख्या दो पर ब्रिज के पास से 70 हजार 927 रुपये की 380 नशीला खांसी की सिरप (100 एमएल) के साथ दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पश्चिम बंगाल के जिला मालदा के थाना कालिया चक के मोनपुरा निवासी दो अंतरराज्‍यीय तस्कर रुबेल शेख (18) और मासिद अली (21) को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है।

जीआरपी के अनुसार पूर्व में भी नशे का कारोबार होता रहा है। इस लिहाज से टीम भी काफी समय से सक्रिय थी। इस बाबत सक्रियता के बीच संबंधित युवकों को संदिग्‍ध होने पर पूछताछ के लिए बुलाया गया तो वह दोनों भागने लगे। आनन फानन मौके पर दोनों को टीम ने दौड़ाकर पकड़ लिया तो उनके पास से नशीला कफ सिरप बरामद हुआ। इसके बाद दोनों को पूछताछ के लिए जीआरपी चौकी ले जाया गया जहां पर पूछताछ में कई सूत्रों की जानकारी टीम को मिली है।   

पूछताछ के बाद गुरुवार की सुबह जीआरपी ने दोनों तस्करों को न्यायालय में पेश किया है जहां से दोनों आरोपित जेल भेज दिए गए हैं। जीआरपी चौकी प्रभारी प्रवेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक प्रयागराज के निर्देश पर हेड कांस्टेबल नसरुद्दीन उर्फ हुमायूं और प्रशांत कुमार के साथ सुरक्षा व्यवस्था के बाबत प्लेटफार्म चेकिंग कर रहे थे। प्लेटफार्म संख्या दो रेल ओवर ब्रिज के पास दो युवक तीन बड़ा बैग लेकर खड़े थे।

संदेह होने पर टीम ने उन्हें बुलाया तो वह मौके से भागने लगे। दोनों को भागते देखकर जवानों ने दौड़ाकर पकड़ लिया और जीआरपी चौकी लेकर पहुंचे। तलाशी के दौरान उनके बैग से 380 अदद शीशी फेंसिडिल कफ सिरफ (100 एमएल) बरामद हुआ। जांच के उपरांत पता चला कि यह सिर्फ नशा के लिए इस्तेमाल किया जाता है। पकड़े गए दोनों तस्करों ने बताया कि वह इस सिरप को वाराणसी से खरीदकर पश्चिम बंगाल ले जाकर महंगे दामों में बेचते हैं।

chat bot
आपका साथी