मध्यप्रदेश में आनलाइन ठगी के मामले में दो गिरफ्तार, लैपटाप और मोबाइल बरामद

मध्यप्रदेश के बालाघाट कोतवाली क्षेत्र में हुई आनलाइन ठगी के मामले में मंगलवार की रात दक्षिणटोला पुलिस ने दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से एक लैपटाप एक फ्रिज 19 विभिन्न कंपनियों की मोबाइल बरामद किया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 04:14 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 04:15 PM (IST)
मध्यप्रदेश में आनलाइन ठगी के मामले में दो गिरफ्तार, लैपटाप और मोबाइल बरामद
इनके पास से एक लैपटाप, एक फ्रिज, 19 विभिन्न कंपनियों की मोबाइल बरामद किया है।

मऊ, जेएनएन। मध्यप्रदेश के बालाघाट कोतवाली क्षेत्र में हुई आनलाइन ठगी के मामले में मंगलवार की रात दक्षिणटोला पुलिस ने दो साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से एक लैपटाप, एक फ्रिज, 19 विभिन्न कंपनियों की मोबाइल बरामद किया है। साइबर अपराधी एचएसबी वाट्सअप ग्रूप के जरिए फ्लैश आफर सेल से मोबाइलों की खरीद-फरोख्त करते थे। इनकी निशानदेही पर पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है। अभी कई और लोगों के आनलाइन ठगी के मामले में पकड़े जाने की आशंका है। फिलहाल पुलिस इनके बताए संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।

मध्यप्रदेश के बालाघाट जनपद के बालाघााट कोतवाली क्षेत्र में एचएसबी वाट्सएप ग्रुप के जरिए फ्लैश आफर सेल से मोबाइलों की खरीद-फरोख्त के मामले में अभियोग पंजीकृत है। इसमें जनपद के एक साइबर अपराधी का नाम भी आया था। पुलिस इसकी तलाश में जुटी थी। मंगलवार की रात लगभग नौ बजे थाना दक्षिणटोला पुलिस मिर्जाहादीपुरा तिराहे पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर अलर्ट पुलिस ने डोमनपुरा के पास से साइबर फ्राड करके ई-कामर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट, अमेजन व अन्य आनलाइन कंपनियों में फेक यूजर आईडी बनाकर धोखाधड़ी करने वाले चमनपुरा मदनपुरा निवासी अम्मार अहमद व मिर्जाहादीपुरा निवासी नीतीश गुप्ता को पकड़ लिया। पकड़े गए साइबर अपराधियों की निशानदेही पर 19 मोबाइल फोन, एक लैपटाप, एक फ्रिज व आठ विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड बरामद किए गए।

पकड़ में आए अम्मार अहमद की मोबाइल की जांच पड़ताल में लगभग 20 विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड पेमेंट में लिंक मिले एवं डिलेवरी पते के रूप में विभिन्न राज्यों के विभिन्न जिलों के पते पंजीकृत पाए गए। पूछताछ में साइबर अपराधियों ने बताया कि फ्लैश आफर सेल की मोबाइल अपने खाते के एटीएम व इंटरनेट बैंकिग यूपीआई के माध्यम से एवं कभी-कभी एचएसबी ग्रुप से प्रदान किए गए विभिन्न बैंकों के वर्चुअल कार्ड नंबर व ओटीपी से खरीदारी करते थे। वे इस मोबाइल को बेंचकर एचएसबी ग्रुप के बताए गए खाते में रुपये डाल देते थे। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने मिर्जाहादीपुरा स्थित श्रेया मोबाइल की स्टाक बिल के अनुसार मिलान किया गया तो 15 विभिन्न कंपनियों के बिल नहीं दिखा सके। पुलिस ने उन्हें कब्जे में ले लिया।

chat bot
आपका साथी