जौनपुर में 12 प्राइवेट अस्पतालों में होगा कोरोना संक्रमण का उपचार, डीएम ने स्टाफ सहित अस्पतालों को किया अधिग्रहित

जिलाधिकारी ने जनपद के 12 बड़े प्राइवेट अस्पतालों को समस्त साज-सज्जा उपकरण व कर्मचारियों के सहित अधिग्रहीत किया है। इन अस्पतालों में कोविड के मरीजों का उपचार व आइसोलेशन में रखा जाएगा। इन अस्पतालों में बेडों की संख्या 645 है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:10 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:10 AM (IST)
जौनपुर में 12 प्राइवेट अस्पतालों में होगा कोरोना संक्रमण का उपचार, डीएम ने स्टाफ सहित अस्पतालों को किया अधिग्रहित
जिलाधिकारी ने जौनपुर के 12 बड़े प्राइवेट अस्पतालों को समस्त साज-सज्जा, उपकरण व कर्मचारियों के सहित अधिग्रहीत किया है।

जौनपुर, जेएनएन। कोरोना ने जनपद में महामारी का रूप ले लिया है। बढ़ते संक्रमण से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। गंभीर मरीजों को उपचार की सुविधा नहीं मिल पा रही है। इसे देखते हुए रविवार को जिलाधिकारी ने जनपद के 12 बड़े प्राइवेट अस्पतालों को समस्त साज-सज्जा, उपकरण व कर्मचारियों के सहित अधिग्रहीत किया है। इन अस्पतालों में कोविड के मरीजों का उपचार व आइसोलेशन में रखा जाएगा। इन अस्पतालों में बेडों की संख्या 645 है। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की इस पहल से काफी हद तक मरीजों को लाभ मिलेगा।

जिलाधिकारी ने कोविड मरीजों के उपचार, क्वारंटाइन की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए नगर के 12 बड़े प्राइवेट अस्पतालों को अधिग्रहित किया है। उपचार के लिए गए अस्पतालों में स्नेहा सुपर स्पेशिलिटी हास्पिटल टीडी कालेज रोड, ईशा हास्पिटल मड़ियाहूं पड़ाव, शिवाय न्यूरो हास्पिटल नईगंज, आरके हास्पिटल शाहगंज, कृष्णा हार्ट केयर हास्पिटल जेसीज चौराहा, आशादीप हास्पिटल एंड हार्ट चेस्ट रिसर्च सेंटर अहियापुर, कुंवरदास सेवाश्रम नर्सिंगहोम पचहटिया, सिद्धार्थ हास्पिटल मल्टी स्पेशिलिटी सेंटर उमरपुर, शारदा हास्पिटल रोडवेज, कमला हास्पिटल जेसीज चौराहा, सुनीता हास्पिटल नईगंज, जेडी मेमोरियल हास्पिटल स्टेशन रोड हैं।

वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण की रफ्तार लगातार गति पकड़ती जा रही है। रविवार को महामारी की चपेट में आए दो और ने दम तोड़ दिया, वहीं 394 नए मरीज मिले हैं। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 112 पहुंच गई है।अप्रैल महीने में महामारी कहर बरपा रही है। संक्रमण की चपेट में आने वालों की संख्या जहां लगातार बढ़ रही है वहीं गंभीर मरीजों के मरने का आंकड़ा भी इस बार अधिक है।

रविवार को आई 1951 नमूनों की जांच रिपोर्ट में 394 पाजीटिव मिले हैं। इनमें एंटीजन किट से 160, आरटी-पीसीआर से 132 और ट्रूनेट से दो मरीज पाजीटिव आए हैं। वहीं 87 मरीज स्वस्थ हुए हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10219 पहुंच गई है। पीड़ितों में 2904 सक्रिय मरीज और 7203 स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमण रोकने के लिए जनपद के सभी विकास खंडों में सघन जांच अभियान चलाकर मरीजों को चिन्हित किया जा रहा है। इसी क्रम में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 1884 नमूने लिए। इनमें लक्षण वाले लोगों की एंटीजन किट से जांच की।

chat bot
आपका साथी