वाराणसी में पंचायत चुनाव के लिए परिवहन विभाग ने दिए 880 भारी और 220 हल्के वाहन

पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए शनिवार को परिवहन विभाग ने ब्लाकवार जिला प्रशासन को 880 भारी और 220 हल्के वाहन उपलब्ध करा दिए। छोटी कटिंग पुलिस लाइन और यूपी कालेज से अलग-अलग ब्लाकों को वाहन उपलब्ध कराए गए।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 04:30 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 04:30 PM (IST)
वाराणसी में पंचायत चुनाव के लिए परिवहन विभाग ने दिए 880 भारी और 220 हल्के वाहन
ब्लाकवार जिला प्रशासन को 880 भारी और 220 हल्के वाहन उपलब्ध करा दिए।

वाराणसी, जेएनएन। पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए शनिवार को परिवहन विभाग ने ब्लाकवार जिला प्रशासन को 880 भारी और 220 हल्के वाहन उपलब्ध करा दिए। छोटी कटिंग, पुलिस लाइन और यूपी कालेज से अलग-अलग ब्लाकों को वाहन उपलब्ध कराए गए। सभी वाहनों में जिलापूर्ति की विभाग की ओर से डीजल भरवाने का काम शाम तक विभिन्न पेट्रोल पंपों पर किया गया। इसके अलावा 21 भारी वाहन रिजर्व रखें गए हैं जिससे बीच रास्ते में कोई वाहन खराब होने पर उन्हें तत्काल मौके पर भेजा जा सके। 

पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए वाहनों की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी परिवहन विभाग को सौंपी गई थी। कोरोना संक्रमण के चलते ज्यादातर स्कूल और कालेज बंद थे। यदि खुले तो वहां ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था शुरू नहीं की गई। दो-चार स्कूल प्रबंधन ने चार-पांच वाहनों का संचालन किया। ऐसे में ज्यादातर वाहन स्कूल परिसर में खड़े ही रह गए। परिवहन विभाग की ओर से 5700 वाहन अधिग्रहित की नोटिस तामिल होने के बाद भी स्कूल प्रबंधन वाहनों को देने में हीलाहवाली करते रहे। वे चालकों के नहीं होने की बात कहते रहे। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देश पर परिवहन अधिकारी ने स्कूल प्रबंधन से वार्ता कर किसी तरह वाहनों की व्यवस्था की। छोटी कटिंग मेमोरियल मैदान से काशी विद्यापीठ, आराजीलाइन और सेवापुरी ब्लाक, पुलिस लाइन से चोलापुर और चिरईगांव ब्लाक तथा यूपी कालेज से हरहुआ, पिडरा और बड़ागांव ब्लाक को वाहन उपलब्ध कराए गए। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी सर्वेश चतुर्वेदी ने बताया कि आठों ब्लाक में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए 880 वाहन उपलब्ध करा दिए गए हैं। इसके अलावा 21 वाहन रिजर्व रखें गए हैं जिससे इमरजेंसी या रास्ते में कोई वाहन खराब होने पर भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी