पीडीडीयू-गया रूट पर 160 किमी गति से कल दौड़ेगी ट्रेन, जीएम व डीआरएम करेंगे विंडो निरीक्षण

पीडीडीयू जंक्शन-गया रेल रूट पर 160 किमी की रफ्तार से ट्रेन दौड़ेगी। बुधवार को जीएम डा. संजय यादव डीआरएम राजेश कुमार पांडेय की मौजूदगी में इसका पहला ट्रायल होगा। पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल में पीडीडीयू जंक्शन से गया होते हुए धनबाद तक ट्रेनों की गति 130 किमी है।

By saurabh chakravartiEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:38 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:38 PM (IST)
पीडीडीयू-गया रूट पर 160 किमी गति से कल दौड़ेगी ट्रेन, जीएम व डीआरएम करेंगे विंडो निरीक्षण
पीडीडीयू जंक्शन-गया रेल रूट पर 160 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से ट्रेन दौड़ेगी।

चंदौली, जेएनएन। पीडीडीयू जंक्शन-गया रेल रूट पर 160 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से ट्रेन दौड़ेगी। बुधवार को जीएम डा. संजय यादव, डीआरएम राजेश कुमार पांडेय की मौजूदगी में इसका पहला ट्रायल होगा। इसको लेकर रेल प्रशासन ने पूरी तैयारी की है। दोनों अधिकारी ट्रेन से रूट के सभी स्टेशनों का विंडो निरीक्षण करेंगे।

अब तक इस रूट पर अधिकांश ट्रेनें 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हैं। यह पहला मौका है कि 160 की गति से ट्रेन फर्राटा भरेगी। ट्रायल सफल रहा तो रूट पर हाई स्पीड ट्रेनों के संचालन का रेलवे को अवसर मिल जाएगा। रेलवे ने रूट पर आवश्यक बदलाव, सिग्नल प्रणाली में सुधार किया है। मंडल रेल प्रबंधक राजेश कुमार पांडेय समेत सभी शाखाधिकारी ट्रायल के लिए दिन भर रूट की स्थिति का जायजा लेते रहे। ट्रेनों को समय से निर्धारित स्टेशन पर पहुंचाने के प्रयास में रेलवे कई बदलाव किए हैं। इस वक्त ट्रेनों की गति बढ़ाने पर ही पूरा जोर है ताकि यात्री गंतव्य तक समय से पहुंच सकें। पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल में पीडीडीयू जंक्शन से गया होते हुए धनबाद तक अधिकांश ट्रेनों की गति 130 किमी है। हाई स्पीड ट्रेन के संचालन पर जीएम व डीआरएम पीडीडीयू गया रेल रूट का निरीक्षण करेंगे। बुधवार की सुबह सात बजे शेरा (इंस्पेक्शन स्पेशल) ट्रेन से अधिकारियों की टीम गया रवाना होगी।

chat bot
आपका साथी