प्रतिबंध के बीच वाराणसी में ट्रेनें आईं, यात्री उतरे लेकिन स्टेशन पर साधन नदारद होने से दिक्कत

प्रतिबंध के पहले दिन शनिवार को वाराणसी कैंट स्टेशन पर उतरे रेल यात्रियों को साधन के लिए भटकना पड़ा। निर्देश के बावजूद यहां रोडवेज की गाडिय़ां नहीं दिखीं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 11:20 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 01:06 AM (IST)
प्रतिबंध के बीच वाराणसी में ट्रेनें आईं, यात्री उतरे लेकिन स्टेशन पर साधन नदारद होने से दिक्कत
प्रतिबंध के बीच वाराणसी में ट्रेनें आईं, यात्री उतरे लेकिन स्टेशन पर साधन नदारद होने से दिक्कत

वाराणसी, जेएनएन। प्रतिबंध के पहले दिन शनिवार को कैंट स्टेशन पर उतरे रेल यात्रियों को साधन के लिए भटकना पड़ा। निर्देश के बावजूद यहां रोडवेज की गाडिय़ां नहीं दिखीं। हालांकि मंडुआडीह स्टेशन पर रोडवेज प्रशासन ने शिवगंगा स्पेशल के आगमन पर बसों का प्रबंध किया था।

कैंट स्टेशन पर ट्रेन से उतरने के बाद यात्री भारी भरकम सामान के साथ पैदल ही बस स्टैंड के लिए रवाना हुए। अव्यवस्था को लेकर रेलवे स्टेशन परिसर के प्रीपेड टैक्सी और ऑटो चालकों ने यातायात विभाग के खिलाफ नाराजगी जताई। कहना था कि प्रीपेड से पंजीकृत होने के बावजूद चौराहे पर उन्हेंं रोक दिया गया। ऐसे में रेल यात्रियों को कैसे छोड़ा जा सकता है।

टिकट आरक्षण काउंटर खाली

अमूमन भीड़भाड़ वाले कैंट स्टेशन स्थित मुख्य आरक्षण केंद्र पर सन्नाटा छाया रहा। तीन कॉउंटर खुले थे लेकिन टिकट बुकिंग और निरस्त कराने वाले नदारद थे। शाम पांच बजे तक करीब 45 लोगों ने टिकट निरस्त कराया। वहीं, महज 15 लोगों ने ही टिकट आरक्षण कराया।

स्टेशन परिसर को कराया खाली

जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने संयुक्त अभियान चलाया। कैंट स्टेशन परिसर में मौजूद अनाधिकृत लोगों को बाहर खदेड़ दिया गया। ध्वनि विस्तारक यंत्र से सूचना भी प्रसारित कराई गई। बेवजह परिसर में घूम रहे लोगों को चेतावनी दी गई।

आटोमैटिक मशीन से थर्मल स्कैनिंग

कैंट स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों की आटोमैटिक मशीन से थर्मल स्कैनिंग की गई। इस दौरान जगह-जगह सैनिटाइजर भी रखे गए थे। हैंड वॉश के इंतजाम भी हुए थे। ट्रेनों की सूचना के बीच कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए उपायों को लेकर जागरूक किया जा रहा था।

दिल्ली जाने वाले यात्रियों की संख्या हुई कम

शनिवार की सुबह 6 बजकर 50 मिनट पर दिल्ली से मंडुआडीह आने वाली 02560 शिवगंगा एक्सप्रेस ट्रेन में 1105 यात्री मंडुआडीह स्टेशन पर पहुचे जिनकी थर्मल स्कैनिंग कर स्टेशन परिसर से बाहर भेजा गया।और स्टेशन के सेकेंड एंट्री प्रांगण के बाहर खड़ी बसों द्वारा उन्हें वाराणसी समेत अन्य जिलों में उनके गंतव्य तक रवाना किया गया। शाम को मंडुआडीह से दिल्ली जाने वाले यात्रियों की 2 लाइन बनाकर उन्हें एंट्री दी गयी ततपश्चात थर्मल स्कैनिंग व हाथ को सेनेटाइज करने के बाद उन्हें ट्रेन की तरफ भेजा गया।हालांकि दिल्ली जाने वाले यात्रीयो की संख्या लॉक डाउन के कारण पहले दिन कम थी।शिवगंगा एक्सप्रेस 02559 से 986 यात्री गये।

chat bot
आपका साथी