वाराणसी में नागरिक सुरक्षा वार्डन सेवा की प्रशिक्षण कार्यशाला प्रारंभ, 27 और 28 जून को ऑनलाइन प्रशिक्षण

वार्डन सेवा के पदाधिकारियों ने प्रशिक्षण कार्यशाला में प्रतिभाग किया। उक्त कार्यशाला के माध्यम से वार्डन पदाधिकारियों को नागरिक सुरक्षा विभाग के उद्देश्य संगठन इतिहास वार्डन के गुण तथा उनके दायित्व नागरिक सुरक्षा अधिनियम 1968 के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 12:41 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 12:41 PM (IST)
वाराणसी में नागरिक सुरक्षा वार्डन सेवा की प्रशिक्षण कार्यशाला प्रारंभ, 27 और 28 जून को ऑनलाइन प्रशिक्षण
वार्डन सेवा के पदाधिकारियों ने प्रशिक्षण कार्यशाला में प्रतिभाग किया।

वाराणसी, जेएनएन। नागरिक सुरक्षा प्रधान कार्यालय चेतगंज वाराणसी के सभागार में दो बैच में क्रमशः प्रखंड कोतवाली एवं चौक के वार्डन सेवा के पदाधिकारियों ने प्रशिक्षण कार्यशाला में प्रतिभाग किया। उक्त कार्यशाला के माध्यम से वार्डन पदाधिकारियों को नागरिक सुरक्षा विभाग के उद्देश्य, संगठन, इतिहास, वार्डन के गुण तथा उनके दायित्व, नागरिक सुरक्षा अधिनियम 1968 के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई।

इस दौरान विभिन्न सेवाओं के बारे में और आपदा प्रबंधन में विभिन्न विभागों से समन्वय के बारे में जानकारी देते हुए प्रशिक्षित किया गया। उप नियंत्रक नीरज मिश्रा ने प्रशिक्षण कार्यशाला में नागरिक सुरक्षा विषयों की जानकारी प्रदान की। प्रशिक्षण कार्यशाला में सहायक उप नियंत्रक शारदा सिंह, विवेक कुमार, प्रखंड चौक एवं कोतवाली के वरिष्ठ सदस्य पोस्ट वार्डन सेक्टर वार्डन सहित लगभग 60 सदस्य प्रशिक्षित हुए। इसी आयोजन के क्रम में 25 और 26 जून को अन्य चार प्रखंड क्रमशः जैतपुरा, कलेक्ट्रेट, चेतगंज एवं भेलूपुर के वार्डन प्रतिभाग करेंगे वहीं 27 और 28 जून को ऑनलाइन प्रशिक्षण भी प्रस्‍तावित है। 

chat bot
आपका साथी