चंदौली में ओएचई वायर टूटने से ट्रेनों का परिचालन प्रभावित, राजधानी समेत दर्जनों ट्रेनें जहां की तहां रुकीं

दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन (पीडीडीयू नगर) के रेलवे यार्ड में देर रात ओएचई का तार टूट गया। इस दौरान दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पटना और गया का रेल रुट प्रभावित हो गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 10:36 AM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 01:28 PM (IST)
चंदौली में ओएचई वायर टूटने से ट्रेनों का परिचालन प्रभावित, राजधानी समेत दर्जनों ट्रेनें जहां की तहां रुकीं
चंदौली में ओएचई वायर टूटने से ट्रेनों का परिचालन प्रभावित, राजधानी समेत दर्जनों ट्रेनें जहां की तहां रुकीं

चंदौली, जेएनएन। दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन (पीडीडीयू नगर) के रेलवे यार्ड में देर रात ओएचई का तार टूट गया। इस दौरान दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, पटना और गया का रेल रुट प्रभावित हो गया। तार टूटने से राजधानी समेत दर्जनों ट्रेनें जहां की तहां रुक गईं। भोर में पांच बजे से करीब ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो सका। इस दौरान लगभग तीन घंटे तक रेल यात्रियों की फजीहत हुई। इसकी वजह से कई ट्रेनें घंटों विलंबित हो गई हैं, जिसे सामान्‍य करने में रेल महकमा रात से ही परेशान रहा। 

चंदौली जिले के पीडीडीयू रेलवे जंक्शन के यार्ड में शुक्रवार की अल सुबह तीन बजे के करीब भारी बारिश के बीच ओएचई (ओवर हेड इलेक्ट्रिक) तार टूटकर गिर गया। इससे पीडीडीयू जंक्शन -पटना -गया रूट पर ट्रेनों का परिचालन काफी देर के ठप हो गया। तार टूटने से राजधानी सहित दर्जन भर ट्रेनें जहां तहां खड़ी हो गईं। विभागीय अधिकारी और कर्मचारियों ने लगभग तीन घंटे के अथक प्रयास कर मरम्मत के बाद ट्रेनों का परिचालन रूट पर शुरू कराया। काफी मशक्‍कत के बाद तार जोड़ने के बाद सुबह पांच बजे ट्रेनों का रुट पर परिचालन शुरू हुआ। ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होने से इस दौरान यात्रियों में नाराजगी देखने को मिली।

पीडीडीयू रेलवे स्टेशन के यार्ड में सुबह अचानक एक आेएचई तार टूटने की जानकारी होते ही विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन -फानन विभागीय अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचकर तार की मररम्मत में जुट गए। सुबह लगभग तीन घंटे के अथक प्रयास के बाद सुबह पांच बजे तार के मरम्मत का कार्य पूरा हो सका। इसके बाद रूट पर ट्रेनों का परिचालन शुरू कराया गया। ओएचई तार टूटने से इस दौरान लगभग तीन घंटे तक ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह ठप रहा। ट्रेनों में सवार और प्लेटफार्म पर प्रतीक्षारत यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्री ट्रेन के परिचालन बाधित होने की जानकारी लेने के लिए लोग आपाधापी करते नजर आए।

chat bot
आपका साथी