ट्रैफिक पुलिस ने 30 घंटे जाम के झाम में झोंका, ठोस प्लानिंग के बिना रूट डायवर्जन का खामियाजा

ट्रैफिक पुलिस के ठोस प्लानिंग के बिना रूट डायवर्जन का खामियाजा काशीवासियों के साथ ही बाहर से आए लोगों को भी भुगतना पड़ा।

By Edited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 01:40 AM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 08:24 AM (IST)
ट्रैफिक पुलिस ने 30 घंटे जाम के झाम में झोंका, ठोस प्लानिंग के बिना रूट डायवर्जन का खामियाजा
ट्रैफिक पुलिस ने 30 घंटे जाम के झाम में झोंका, ठोस प्लानिंग के बिना रूट डायवर्जन का खामियाजा

वाराणसी, जेएनएन। ट्रैफिक पुलिस के ठोस प्लानिंग के बिना रूट डायवर्जन का खामियाजा काशीवासियों के साथ ही बाहर से आए लोगों को भी भुगतना पड़ा। मंगलवार से बुधवार तक लगभग 30 घंटे तक शहर का बड़ा हिस्सा जाम से जूझता रहा। स्कूली छात्र दूसरे दिन भी भूख-प्यास के चलते सिस्टम को कोसते दिखे। देर तक जाम नहीं खुलने पर लोगों ने बाइक पर बैठे - बैठे ही अपने काम फोन से बातकर निबटाए तो कोई गेम खेलने में लगा रहा।

एक दिन पहले जाम के झाम को पार कर किसी तरह घर पहुंचे कई लोग तो बुधवार को सड़क पर गाड़ी लेकर उतरे ही नहीं। बता दें कि चौकाघाट-अंधरापुल वाले पुराने फ्लाइओवर के तीन पिलरों को तोड़ा जा रहा है। सेतु निगम के पत्र पर बिना किसी प्लानिंग के ट्रैफिक पुलिस ने अंधरापुल-कैंट मार्ग बंद करते हुए रूट डायवर्ट कर दिया। नतीजा-चहुंओर जाम ही जाम। कोढ़ में खाज बने परिवहन व पुलिस विभाग की मिलीभगत से डग्गामार वाहन और सड़कों पर अतिक्रमण करने वालों के साथी ही कार्यदायी एजेंसियां जिन्होंने जगह-जगह सड़कें खोद रखी है। जाम में जब आला अधिकारियों की गाड़ियां भी फंसीं तो ट्रैफिक पुलिस को चापा गया। आनन-फानन में तय हुआ कि अब अंधरापुल-कैंट मार्ग पर चल रहा कार्य रात में नौ से सुबह छह बजे तक ही होगा। इस दौरान वाहनों का दबाव सड़कों पर कम रहता है।

इन मार्गों पर रोके भारी वाहन - शिवपुर गिलट बाजार, सारनाथ में चंद्रा चौराहा, लहरतारा, राजघाट। इन मार्गो पर सड़कें खोदी गईं- रवींद्रपुरी, सिगरा, महमूरगंज, पांडेयपुर। इन इलाकों में लगा रहा जाम - नदेसर, चौकाघाट, अंधरापुल, पांडेयपुर, हुकुलगंज, तेलियाबाग, लहुराबीर, सिगरा, लहरतारा, मंडुआडीह, नरिया।

chat bot
आपका साथी