मीरजापुर में सुसुआड नाले के ऊपर से पानी बहने से कई घंटे से मार्ग पर आवागमन बाधित

हलिया क्षेत्र के हलिया लालगंज मार्ग बसुहरा गांव स्थित सुसुआड नाले के रपटें से लगभग तीन फीट उपर पानी बह रहा है। शनिवार की सुबह लालगंज तहसील तथा जिला मुख्यालय जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा और रपटे से आवागमन बाधित हो गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 12:07 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 12:07 PM (IST)
मीरजापुर में सुसुआड नाले के ऊपर से पानी बहने से कई घंटे से मार्ग पर आवागमन बाधित
जिला मुख्यालय जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा और रपटे से आवागमन बाधित हो गया।

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। हलिया क्षेत्र के हलिया लालगंज मार्ग बसुहरा गांव स्थित सुसुआड नाले के रपटें से लगभग तीन फीट उपर पानी बह रहा है। शनिवार की सुबह लालगंज तहसील तथा जिला मुख्यालय जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा और रपटे से आवागमन बाधित हो गया।

करीब सात घंटे बाद रपटे से पानी कुछ कम होने से लोग पानी पार कर अपने गंतव्य को रवाना हुए हैं। रपटे पर पानी के तेज बहाव से होकर गुजर रहे बाइक सवार की बाइक से गिर गए। लेकिन, अगल बगल के लोगों ने दौड़कर पानी से बाहर निकाला। सुसुआड नाले के रपटे के ऊपर पानी चलने के कारण तहसील मुख्यालय व जिला मुख्यालय की ओर जाने वाले लोगो ब्लाक कर्मियों,अधिवक्ताओं सहित अन्य लोगो को 25 किलोमीटर का अतिरिक्त चक्कर लगाकर आना जाना पड़ा।

सुबह तीन बजे से लेकर 11 बजे तक रपटे के ऊपर से पानी चलने के कारण पानी का बहाव कम होने से लोग रपटा पार कर गंतव्‍य को रवाना हो गए। जबकि, बहते पानी से रपटे से होकर लोग जान हथेली पर रखकर पानी से होकर रवाना हुए। सुसुआड नाले का रपटा पूरी तरह से छतिग्रस्त हो गया है लेकिन किसी जनप्रतिनिधि का ध्यान रपटे के मरम्मत के लिए नही पड़ रहा है।

काफी समय से लोग सुसुआड नाले पर रपटे के स्थान पर पुल निर्माण के लिए मांग कर रहे हैं। आए दिन बारिश में रपटे के ऊपर से पानी चलने से आवागमन बाधित हो जाता है इसके बाद भी रपटे के स्थान पर पुल निर्माण के लिए ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिससे ग्रामीणों में आक्रोश व्‍याप्‍त है। इसी तरह हलिया लालगंज मार्ग कोटाघाट स्थित बेलन नदी के रपटे के ऊपर से भी पानी चलने से लोगों को परेशान होना पड़ा। अदवा नदी में भी बारिश का पानी आने से भी सड़क पर पानी बहने लगा। इसकी वजह से रात से सुबह तक लोगों का आवागमन काफी देर तक बाधित रहा है। 

chat bot
आपका साथी