वाराणसी के पहड़िया फल मंडी के व्यापारियों ने अनिश्चितकाल के लिए कारोबार बंद रखने की दी चेतावनी

पूर्वांचल की सबसे बड़ी फल मंडी पहड़िया में शनिवार को व्यापारियों ने बैठक करके अनिश्चित काल के लिए मंडी बंद रखने का निर्णय लिया है। व्यापारियों ने आवाज बुलंद करते हुए कहा कि अब हम लोग पुलिस का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं करेंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 02:52 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 02:52 PM (IST)
वाराणसी के पहड़िया फल मंडी के व्यापारियों ने अनिश्चितकाल के लिए कारोबार बंद रखने की दी चेतावनी
व्यापारियों को कार्रवाई का भरोसा दिलाते एडीएम सिटी गुलाबचंद और एसीपी संतोष कुमार मीणा

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल की सबसे बड़ी फल मंडी पहड़िया में शनिवार को व्यापारियों ने बैठक करके अनिश्चित काल के लिए मंडी बंद रखने का निर्णय लिया है। व्यापारियों ने आवाज बुलंद करते हुए कहा कि अब हम लोग पुलिस का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं करेंगे। फल मंडी के अध्यक्ष कृष्ण कुमार सोनकर के नेतृत्व में शनिवार को व्यापारियों ने फल मंडी खुलते ही बंद करा दिया। इसके बाद व्यापारियों ने विरोध-प्रदर्शन शुरू किया। उनकी समस्याओं को सुनने पहुंचे मंडी के सभापति और एडीएम सिटी गुलाब चंद, एसीपी संतोष कुमार मीणा ने व्यापारियों को भरोसा दिलाया कि उत्पीड़न करने वाले दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

व्यापारियों ने अधिकारियों की बातों का सम्मान रखते हुए मंडी के दोनों गेटों को खोल दिया। इसके बाद व्यापारियों ने अपना कारोबार शुरू किया। शुक्रवार को लालपुर-पांडेयपुर थाने में तैनात दरोगा मनीष पाल ने मंडी के आढ़ती संतोष सिंह की आढ़त में व्यापारियों और पल्लेदारों, मुनीम को लाठी से पीटा था। आढ़त में लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरा घटनाक्रम रिकॉर्ड हो गया। इसके बाद व्यापारियों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कार्रवाई की मांग की। घटना के वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने दरोगा मनीष पाल को निलंबित कर दिया।

प्रतिबंधित प्लास्टिक के विरुद्ध कार्रवाई

प्रतिबंधित प्लास्टिक के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए नगर निगम के प्रवर्तन दल की सक्रियता से शुक्रवार की भोर में एक ट्रक पॉलीथिन चंदौली की पुलिस ने पकड़ लिया। ट्रक नागालैंड से आ रहा था। प्रवर्तन दल को सूचना मिली थी कि ट्रक लहरतारा में आएगा जिसके आधार पर टीम के सदस्यों ने जीटी रोड पर लहरतारा में गश्त करना शुरू कर दिया। बाद में यह ट्रक बनारस में न रूककर चंदौली के बरखा साहूपुरी स्थित एक गोदाम पर रूका। प्रवर्तन दल ने तत्काल इसकी सूचना आईजी वाराणसी को दी जहां से उन्होंने एसपी चंदौली से संपर्क साध प्रवर्तन दल से संपर्क साधने को कहा। बाद में एसपी चंदौली ने पड़ाव चौकी इंचार्ज को मौके पर पहुंचकर कार्रवाई करने को कहा। चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे तो ट्रक चालक फरार मिला। बाद में ट्रक को थाने पर लाकर जब्त किया गया।

chat bot
आपका साथी