वाराणसी के व्यापारियों ने बढ़ती महंगाई पर जताई चिंता, महंगाई रोकने में सरकारें विफल

बढ़ती महंगाई को लेकर वाराणसी महानगर उद्योग व्यापार समिति ने मंगलवार को आनलाइन बैठक की। व्यापारियों ने कहा कि महंगाई बढ़ते जा रही है और सरकारें इस पर रोक लगाने में विफल साबित हो रही है। महंगाई से लोगों को दिक्‍कत हो रही है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:40 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:40 PM (IST)
वाराणसी के व्यापारियों ने बढ़ती महंगाई पर जताई चिंता, महंगाई रोकने में सरकारें विफल
बढ़ती महंगाई को लेकर महानगर उद्योग व्यापार समिति ने मंगलवार को आनलाइन बैठक की।

वाराणसी, जेएनएन। बढ़ती महंगाई को लेकर महानगर उद्योग व्यापार समिति ने मंगलवार को आनलाइन बैठक की। व्यापारियों ने कहा कि महंगाई बढ़ते जा रही है और सरकारें इस पर रोक लगाने में विफल साबित हो रही है। व्यापारियों ने कहा कि पेट्रोल का भाव अब यूपी में भी 100 रुपये प्रति लीटर तक पहुंचने के कगार पर है। पेट्रोल के भाव बढ़ने से आम लोगों की परेशानी बढ़ गई है। कहा कि थोक महंगाई दर 12.94 फीसद के रिकार्ड स्तर पर खुदरा मुद्रास्फीति भी 2 फीसद बढ़ गई है। एक तरफ करोनाकाल में वैसे ही लोग संकटों से गिरे हुए हैं उस पर से मंगाई लोगों का दम तोड़ रही है। ऐसे में लोग बच्चों की पढ़ाई, स्कूल की फीस, बिजली का बिल, टैक्स, मकान का टैक्स, पानी का टैक्स, जीएसटी भुगतान कैसे करेंगे।

इसी सोच में व्यापारी पूरी तरह से टूट चुके हैं उपर से विभागों में भष्ट्राचार भी अपने चरम पे है साथ ही बढ़ती बेरोजगारी लोगों को अपराध करने की ओर उन्मुख कर रही है उसके साथ रंगदारी भी शुरू हो चुकी है। सब तरह से उनके सामने अंधकार के सिवा कुछ नजर नहीं आ रहा है केंद्र और राज सरकार अगर महंगाई पर अंकुश नहीं लगाती है तो व्यापारी सड़क पर उतरने को बाध्य हो जाएंगे। इस आनलाइन बैठक में संरक्षक श्रीनारायण खेमका ,अध्यक्ष प्रेम मिश्रा, महामंत्री अशोक जायसवाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुज डीडवानिया, उपाध्यक्ष सोमनाथ विश्वकर्मा, घनश्याम जायसवाल, भगवानदास जायसवाल, हृदय गुप्ता, शिवेंद्रनाथ वर्मा, नीरज गुप्ता, राम भजन अग्रहरि, पीयूष नरेश, भास्कर केसरी, राजन जायसवाल, अनिल सेठ अन्नू, भीम सिंह, शैलेश जायसवाल, सतीश गुप्ता, सत्य प्रकाश गुप्ता आदि मौजूद थे।

लघु उद्योग भारती के पदाधिकारियों ने श्रद्धांजलि सभा की : लघु उद्योग भारती के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने मंगलवार को करीब चौरा स्थित कार्यालय में एक श्रद्धांजलि सभा की। इस दौरान सदस्यों ने पिछले साल लद्दाख के गलवन घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हुए भारतीय सैनिकों को दो मिनट मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। काशी प्रांत के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने कहा कि भारतीय सैनिकों द्वारा मोर्चा संभालने के कारण ही हम अपने घरों में चैन से अपनी रोजमर्रा के कार्यों को पूरा कर पा रहे हैं। उन्हीं के कारण उद्योग-धंधे सुचारू रूप से चल पा रहे हैं। गलवन घाटी की घटना के जवाब में भारत सरकार ने चीन की कई कंपनियों के भारत में कारोबार पर रोक लगा दी थी। इसके साथ ही कई चीनी ऐप पर भी बैन लगाया गया। ज्योति शंकर मिश्रा ने कहा की बहुत सी ऐसी वस्तुओं का निर्माण भी हम लोगों ने शुरू कर दिया जो पूर्व मे चीन से मंगाया जाता था।

chat bot
आपका साथी