चंदौली में खुद के अपहरण की साजिश रचने वाले की दो महिला मित्र, पत्‍नी को बुलाने से पहले पकड़ाया

टेक्नीशियन के ऊपर चंदौली पीडीडीयू नगर व चकिया में लगभग 27 टावरों के देखरेख की जिम्मेदारी थी। जिला पंचायत सदस्य के साथ मिलकर टेक्नीशियन मोबाइल टावरों के जनरेटर से तेल चोरी का धंधा करता था। रुपये की लेन देन को लेकर दोनों में खटपट हुई थी।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 05:10 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 05:10 PM (IST)
चंदौली में खुद के अपहरण की साजिश रचने वाले की दो महिला मित्र, पत्‍नी को बुलाने से पहले पकड़ाया
खुद के अपहरण की साजिश रचने वाले टावर टेक्नीशियन को इंडस कंपनी ने बर्खास्त कर दिया है।

चंदौली, जागरण संवाददाता। खुद के अपहरण की साजिश रचने वाले टावर टेक्नीशियन को इंडस कंपनी ने बर्खास्त कर दिया है। टेक्नीशियन ने रुपये के लेनदेन को लेकर अपहरण की साजिश रची थी। सर्विलांस की मदद से पुलिस ने टेक्नीशियन को मथुरा, वृंदावन कालोनी के एक होटल से बरामद किया। अपहरण की सूचना के बाद टेक्नीशियन की खोजबीन के लिए प्रदेशभर की पुलिस लगी थी। टेक्नीशियन के ऊपर चंदौली, पीडीडीयू नगर व चकिया में लगभग 27 टावरों के देखरेख की जिम्मेदारी थी। जिला पंचायत सदस्य के साथ मिलकर टेक्नीशियन मोबाइल टावरों के जनरेटर से तेल चोरी का धंधा करता था। रुपये की लेन देन को लेकर दोनों में खटपट हुई थी।

प्रयागराज के हंडिया थाना के मंदर गांव निवासी टेक्नीशियन दीपक सिंह 13 अक्टूबर को मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के डांडी के समीप से गायब हो गया था। उसके साले सुजीत की सूचना पर पुलिस ने डांडी से टेक्नीशियन के कार को बरामद किया था। टेक्नीशियन के छोटे भाई संदीप सिंह की तहरीर पर पुलिस ने चहनियां ब्लाक के सेक्टर चार के जिला पंचायत सदस्य गोपाल सिंह व उनके भाई सहित तीन को पुलिस ने हिरासत में लिया था। उधर, टेक्नीशियन के गायब होने के बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई थी। उसके खोजबीन के लिए पूरे प्रदेशभर की पुलिस लगी हुई थी। पुलिस ने टेक्नीशियन के मोबाइल को सर्विलांस पर लगाया था। इसके बाद उसकी लोकेशन नगर के वृंदावन कालोनी, मथुरा स्थित एक होटल में मिली। पुलिस ने दबिश देकर टेक्नीशियन को बरामद किया। पूछताछ में खुलासा हुआ कि टेक्नीशियन ने खुद ही अपने अपहरण की साजिश रची थी।

लंका व चंदौली में है दो महिला मित्र : अपहरण होने की साजिश रचने वाले टेक्नीशियन ने एक महीने तक गायब रहने की योजना बना रखी थी। मथुरा के होटल में उसने एक महीने के लिए कमरा भी बुक करवा रखा था। वाराणसी के लंका व चंदौली में उसकी दो महिला मित्र भी हैं। होटल में वह अपनी पत्नी को भी बुलाने वाला था लेकिन, पुलिस की सक्रियता के चलते उसके मंसूबों पर पानी फिर गया।

निरस्त होगा लाइसेंसी रिवाल्वर : डांडी से मिली टेक्नीशियन के कार से पुलिस को उसका लाइसेंसी रिवाल्वर व मोबाइल मिला था। जांच के बाद जब अपहरण की सूचना गलत साबित हुई तो पुलिस ने टेक्नीशियन का लाइसेंसी रिवाल्वर निरस्त करने का निर्णय लिया है। अब पुलिस कार्रवाई में लग गई है।

chat bot
आपका साथी