वाराणसी में पर्यटन मंत्री ने भारतेंदु पार्क का किया निरीक्षण, जनता ने समस्याओं से कराया रु-ब-रु

यहां की दुर्दशा के कारण लोग अब कम आ रहे हैं। संस्था सुबह-ए-बनारस के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल और व्यापारी नेता विजय कपूर ने पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी से कहा कि पार्क में तत्काल रूप से दो गार्ड की व्यवस्था करने की मांग की।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 10:58 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 10:58 AM (IST)
वाराणसी में पर्यटन मंत्री ने भारतेंदु पार्क का किया निरीक्षण, जनता ने समस्याओं से कराया रु-ब-रु
पार्क की दुर्दशा के कारण लोग अब कम आ रहे हैं।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। मैदागिन स्थित भारतेंदु पार्क की बदहाल व्यवस्था का मंगलवार सुबह निरीक्षण करने पहुंचे पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी के समक्ष जनता ने समस्याओं की एक लंबी फेहरिस्त सौंप दी। पार्क में मौजूद लोगों ने मंत्री जी से कहा कि हम शहरवासियों के लिए यह पार्क संजीवनी है। पार्क में पहुंचने वाले लोगों ने अपने बीच पर्यटन मंत्री को देखा तो उनके साथ सेल्‍फी से लेकर उनसे क्षेत्र की समस्‍या तक को साझा किया। लोगों ने बताया कि क्षेत्र में बरसात के मौसम में जलजमाव से लेकर बीमारियां तक सिर उठाने लगती हैं। ऐसे में स्‍थानीय लोगों के सामने तमाम तरह की समस्‍याएं सिर उठाने लगती हैं।  

यहां की दुर्दशा के कारण लोग अब कम आ रहे हैं। संस्था सुबह-ए-बनारस के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल और व्यापारी नेता विजय कपूर ने पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी से कहा कि पार्क में तत्काल रूप से दो गार्ड की व्यवस्था करने की मांग की। इसके साथ ही महिलाओं के लिए योगा सेंटर, पार्क में बंद पड़े फव्वारे को तत्काल चालू कराने, कुछ लोग टहलने के दौरान अपने पालतू कुत्ते को लेकर पार्क में प्रवेश करते हैं इस पर रोक, पार्क में दिनभर जलती लाइट से खर्च हो रही अनावश्यक बिजली को बचाने, वहीं कुछ बच्चे पार्क में साइकिल भी चलाते हैं जिससे यहां लगी घास खराब होती है। इन सभी समस्याओं के प्रति ध्यान आकृष्ट कराते हुए इसे तत्काल दूर कराने की मांग की।

इस पर मंत्री नीलकंठ तिवारी ने मौजूद लोगों को भरोसा दिलाया कि इसका जल्द निस्तारण किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से पार्क के विकास के लिए सुझाव भी मांगा। निरीक्षण के दौरान उन्होंने लोगों के सुझाव को ध्यान से सुना भी। इस दौरान मुख्य रूप से मुकेश जायसवाल, विजय कपूर, मनोज यादव, अनिल केसरी, प्रदीप चौरसिया, राजेश सेठ, पंकज पाठक, संदीप चौरसिया, रामजी रस्तोगी, राजेश जायसवाल सहित कई महिलाएं भी थीं।

chat bot
आपका साथी